वीरेंद्र सहवाग चुने IPL 2020 के पांच सबसे बड़े फ्लॉप खिलाड़ी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें संस्करण के समापन के बाद, कई क्रिकेट विश्लेषक और पंडित खिलाड़ियों और टीमों के प्रदर्शन के बारे में मुखर हो रहे हैं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी उन पांच खिलाड़ियों का जिक्र किया जो मोटी रकम पाने के बावजूद असफल रहे।

अपने फेसबुक पेज पर साझा किए गए एक वीडियो में, सहवाग ने सबसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के आरोन फिंच को आईपीएल 2020 के सबसे बड़े फ्लॉप में से एक के रूप में चुना। इस दिग्गज ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। फिंच 12 मैचों में सिर्फ 268 रन बना पाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

IPL 2020 : ये हैं सबसे ज्यादा डाॅट गेंदें निकालने वालें गेंदबाज, बुमराह सबसे ऊपरIPL 2020 : ये हैं सबसे ज्यादा डाॅट गेंदें निकालने वालें गेंदबाज, बुमराह सबसे ऊपर

फिंच को चुना

फिंच को चुना

सहवाग ने कहा, "आरोन फिंच, मैंने उसे उपनाम के रूप में अपना नाम दिया, यह सोचकर कि वह ठाकुर कोहली के लिए वीर होगा। इसके बजाय, ऐसा लगता है कि बैंगलोर शाप ने उन्हें बुरी तरह प्रभावित किया और उनकी बल्लेबाजी का इंजन इस सीजन में ठप हो गया।" पूर्व भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज के पॉवर-हिटर आंद्रे रसेल के प्रदर्शन से भी निराश थे। सहवाग का मानना ​​है कि बल्लेबाज इस बार अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स नहीं कर सका है और अच्छी शुरुआत करने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल सका है। उन्होंने कहा, "आंद्रे रसेल की मांसपेशियां इस मौसम में आलसी रहीं और हर पारी में हमें आशा देने के बाद सो गईं। इस वजह से कोलकाता ने इस सीजन में प्लेऑफ में जगह नहीं बनाई।

वाॅटसन भी लिस्ट में

वाॅटसन भी लिस्ट में

इस सूची में अगला स्थान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के शेन वॉटसन का था जिन्होंने खराब सीजन के बाद आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी। सहवाग ने बताया कि येलो आर्मी के सभी प्रशंसकों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन वह लीग में सफल रहे। सहवाग ने कहा, "शेन वॉटसन, चेन्नई के प्रशंसक और हमें इस डीजल इंजन से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन इस सीजन में, कई किकस्टार्ट के बाद भी, यह ठीक से शुरू नहीं हुए और जैसे ही सीजन समाप्त हुआ तो संन्यास ले लिया।''

मैक्सवेल व स्टेन भी

मैक्सवेल व स्टेन भी

इसके अलावा, दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में चुना, जो आईपीएल 2020 में असफल रहा। KXIP के पूर्व कोच और खिलाड़ी ने ऑल-राउंडर की आलोचना करते हुए कहा कि मैक्सवेल मोटी रकम पाने के बाद आनंद ले रहे थे। संयुक्त अरब अमीरात (UAE)। इस साल मैक्सवेल पूरी तरह से असफल रहे क्योंकि वे लीग में एक भी अधिकतम हिट करने में असफल रहे। सहवाग ने कहा, ''ग्लेन मैक्सवेल। यह 10 करोड़ का चीयरलीडर पंजाब के लिए बहुत महंगा साबित हुआ। पिछले कुछ सालों से उनका आईपीएल रूटीन काम से दूर रहा है, लेकिन इस सीजन में उन्होंने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसे आप अत्यधिक भुगतान वाली छुट्टी कहते हैं। "

सूची में अंतिम दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन थे, जो एक समय अपनी घातक गेंदबाजी के साथ 22 गज की पिच पर हावी होने के लिए जाने जाते थे। सहवाग ने कहा कि स्टेन ने अपना आकर्षण खो दिया है। वह आईपीएल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे। सहवाग ने कहा, "डेल स्टेन। एक समय था जब हर कोई स्टेन गन की गोलियों से डरता था लेकिन इस बार स्टेन गन के बजाय हमें एक होममेड पाइप गन मिली। मुझे विश्वास नहीं हुआ कि मेरी आंखें उसे मारती हुई देख रही हैं, लेकिन एक बात स्पष्ट हो गई है कि हमें आईपीएल बाजार में अब उसके लिए कोई खरीदार मिलने की संभावना नहीं है। "

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: virender sehwag ipl ipl 2020 cricket
Story first published: Thursday, November 12, 2020, 21:08 [IST]
Other articles published on Nov 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X