'इतनी खुशी शायद किसी जीत पर महसूस हुई होगी', सहवाग ने दी महिला टीम को बधाई

Tokyo Olympics: Rishabh Pant to Virender Sehwag, Tweets On Women's Hockey Team | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हाॅकी ने शानदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है। महिला टीम ने सोमवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तीन बार की गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर ओलंपिक इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर टीम को बधाईयों का तांता लग गया। वहीं पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने लड़कियों के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए एक ट्वीट किया।

सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा, ''इतनी खुशी शायद किसी जीत पर महसूस हुई होगी। एक शानदार पल। हमारी लड़कियों के लिए पहली बार ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल। गर्व से भरा हुआ।'' भारतीय ड्रैग फ्लिकर गुरजीत काैर ने पेनाल्टी कार्नर पर मैच के 22वें मिनट में सटीक गोल करते हुए स्कोर को 1-0 किया, जो टोक्यो 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज दूसरा गोल रहा। भारत की यह लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले टीम ने साउथ कोरिया को 4-3 से हराया था।

 महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, खेल मंत्री बोले- 130 करोड़ भारतीय आपके पीछे खड़े हैं महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, खेल मंत्री बोले- 130 करोड़ भारतीय आपके पीछे खड़े हैं

सभी की नजरें फिर ग्रेट ब्रिटेन और आयरलैंड के मैच पर थीं। इस मैच को ब्रिटेन ने 2-0 से जीत लिया था। जीता ब्रिटेन लेकिन खुशी भारत को मिली क्योंकि इस मुकाबले के परिणाम से भारत भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा था। अगर ब्रिटेन ब्रिटेन हार जाता था तो भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाती थी।

बता दें कि ओलिंपिक में महिला हॉकी ने पहली बार 1980 में अपनी हाजिरी दी थी। उस समय टीम चाैथे स्थान पर रही थी और मेडल जीतने से बस एक स्थान से जीतने से चूक गई थी। फिर 36 साल बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने 2016 के रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया था, मगर टीम सबसे नीचले पायदान पर रही थी। लेकिन इस बार टीम कुछ अलग करती नजर आ रही है। अब टीम सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर मेडल पक्का करना चाहेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 2, 2021, 11:06 [IST]
Other articles published on Aug 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X