IPL 2021: जानें क्यों नीलामी में शाकिब अल हसन पर दांव लगा सकती है सीएसके, साबित होंगे गेमचेंजर

VIVO IPL 2021 Player Auction Why Chennai Super Kings Should go for Shakib al hasan in Auction: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन की तैयारियां जोरों शोरों पर है। इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार को आईपीएल 2021 के लिये 18 फरवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की लिस्ट जारी की है, जिसमें 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। इस लिस्ट के अनुसार आईसीसी की ओर से भ्रष्टाचार आरोपोंं में दोषी पाये जाने वाले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (Shakib Al hasan) भी एक साल का बैन पूरा कर आईपीएल के 14वें सीजन में वापसी कर रहे हैं। शाकिब अल हसन ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है।

जानें कैसे घर बैठे जीत सकते हैं 163 मिलियन डॉलर्स का इनाम

बैन के बाद वापसी करने वाले शाकिब अल हसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीमित ओवर्स सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द सीरीज बने। ऐसे में नीलामी के दौरान कई फ्रैंचाइजियों की नजरें इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने पर होंगी लेकिन आज हम आपको 4 ऐसे कारण बतायेंगे जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस खिलाड़ी के पीछे जाना चाहिये।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में भी कुलदीप यादव को नहीं मिलेगा मौका, अक्षर पटेल हुए फिट

धोनी चाहेंगे टीम में एक और ऑलराउंडर

धोनी चाहेंगे टीम में एक और ऑलराउंडर

शाकिब अल हसन ने अपने आईपीएल करियर के दौरान 63 आईपीएल मैचों में 59 विकेट झटके हैं जबकि बल्ले से 746 रन बनाने का काम किया है। इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को शामिल करने की जगह जिसके लिये डिसिजन लेना आसान नहीं होगा। हालांकि ऑलराउंडर शेन वॉटसन के संन्यास लेने के बाद कप्तान एमएस धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग एक हरफनमौला खिलाड़ी को ही टीम में शामिल करना चाहेंगे जो कि 3 से नंबर के बीच कहीं पर भी बल्लेबाजी कर सके।

सीएसके को भी है स्पिनर की दरकार

सीएसके को भी है स्पिनर की दरकार

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले अपने टीम के दो शानदार स्पिन गेंदबाज खिलाड़ी पीयूष चावला और हरभजन सिंह को रिलीज करने का काम किया है, जिसके बाद टीम को एक क्वालिटी स्पिनर की जरूरत है जो कि उनकी टीम को मजबूती प्रदान कर सके। ऐसे में 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले शाकिब अल हसन टीम के लिये शानदार पिक साबित होंगे। इतना ही नहीं अगर आईपीएल 2021 के आयोजन के दौरान मैच भारत में ही होते हैं और चेन्नई में मैच खेले जाते हैं तो धोनी के लिये शाकिब अल हसन खतरनाक हथियार साबित हो सकते हैं जो कि दूसरी टीम को ढेर करने में काम आयेगा। चेपॉक के मैदान पर स्पिनर्स को अच्छी मदद मिलती है तो ऐसे में अच्छी स्पिन कराने वाले शाकिब अल हसन और भी खतरनाक साबित होंगे।

जडेजा का शानदार रिप्लेसमेंट हैं शाकिब

जडेजा का शानदार रिप्लेसमेंट हैं शाकिब

पिछले कुछ सालों में भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का कद काफी बढ़ा है। वह आईपीएल हो या फिर अंतर्राष्ट्रीय मैच, हर स्तर पर टीम में जबरदस्त बैलेंस देते हैं। वह टीम के लिये अहम खिलाड़ी बन चुके हैं, जिनके चोटिल होकर बाहर होने की वजह से टीम का बैलेंस बिगड़ जाता है। ऐसे में शाकिब अल हसन टीम में जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट बन सकते हैं। जडेजा की तरह शाकिब भी शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज होने के साथ ही बेहतरीन फील्डर भी हैं। आईपीएल 2020 के दौरान सीएसके की फील्डिंग उसकी सबसे कमजोर कड़ी में से एक रही थी, ऐसे में शाकिब का टीम में शामिल होना न सिर्फ गेंदबाजी, बल्लेबाजी बल्कि फील्डिंग को भी मजबूती प्रदान करेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 12, 2021, 13:11 [IST]
Other articles published on Feb 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X