बंगाल क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट में हुआ बड़ा फेरबदल, वीवीएस लक्ष्मण समेत जुड़े यह दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में 2021-22 के सीजन को लेकर घरेलू क्रिकेट कैलेंडर जारी किया था जिसके बाद सभी राज्य क्रिकेट संघ अपनी क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट में बदलाव करने शुरू कर दिये हैं। इस बीच बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) ने एक प्रेस रिलीज जारी कर अपनी टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में किये गये बदलावों का ऐलान किया है, जिसके तहत भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर बंगाल क्रिकेट टीम के बैटिंग सलाहकार के रूप में जुड़ेंगे। इतना ही नहीं बंगाल की राजनीति में हाथ आजमाने वाले पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला की भी फिर से टीम में वापसी हुई है।

लक्ष्मी रतन शुक्ला को बंगाल की अंडर-23 टीम का कोच बनाया गया है। बंगाल के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला ने साल 2016 में टीएमसी की ओर से राजनीतिक करियर का आगाज करने के लिये क्रिकेट से जुड़ी हर गतिविधि से संन्यास ले लिया था जिसके बाद वो नॉर्थ हावड़ा से विधायक चुने गये। शुक्ला ने बंगाल के खेल मंत्री के रूप में भी काम किया लेकिन पिछले विधानसभा चुनावों से पहले उन्होंने क्रिकेट में वापसी करने के लिये राजनीति को अलविदा कह दिया।

और पढ़ें: IND vs SL: हवा में उड़ने से बचें पृथ्वी शॉ, पूर्व बल्लेबाजी कोच ने एटिट्यूड पर उठाये सवाल

बंगाल क्रिकेट संघ ने राज्य की टीम के लिये अरुण लाल को बतौर कोच रिटेन किया है तो वहीं पर सौराशिष लाहिड़ी को सहायक कोच बनाया है। इसके साथ ही बंगाल के पूर्व पेसर शिव शंकर पॉल को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। वहीं पर बंगाल कि महिला क्रिकेट टीम के लिये रितुपर्णा रॉय को मुख्य कोच और चरणजीत सिंह को सहायक कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी शुरु करने को लेकर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने खुशी जताई है और कहा कि सब के साथ मिलकर काम करने का इंतजार है और नये सीजन में बंगाल को सफल बनाने का संकल्प है। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने भी टीम मैनेजमेंट में शामिल किये गये सभी पूर्व खिलाड़ियों को नई जिम्मेदारी मिलने को लेकर शुभकामनायें दी और कहा कि उन्हें विश्वास है कि आगामी घरेलू सीजन में इन दिग्गज खिलाड़ियों का अनुभव काफी काम आयेगा और बंगाल क्रिकेट बुलंदियों की ऊंचाइयों को छूता नजर आयेगा।

और पढ़ें: ENG vs PAK: 'यह हार नहीं भूकंप है', पाकिस्तान टीम पर जमकर बरसे रमीज राजा

आपको बता दें कि पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का बंगाल क्रिकेट टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी सलाहकार का कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2021 में समाप्त होने वाला था लेकिन बंगाल क्रिकेट संघ ने इस करार को अब मार्च 2022 तक के लिये बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही उत्पल बनर्जी को एक बार फिर से बंगाल की स्पिन गेंदबाजी की कोचिंग करने की जिम्मेदारी दी गई है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 11, 2021, 18:45 [IST]
Other articles published on Jul 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X