मोहम्मद आमिर के बाद अब इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया टेस्ट छोड़ने का ऐलान : रिपोर्ट्स

नई दिल्ली। जब मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की तो इस फैसले ने दुनिया को चौंका दिया। आमिर केवल 27 वर्ष के हैं लेकिन उनके द्वारा जल्दी टेस्ट क्रिकेट के छोड़ने की असल वजह क्या है, इसका अभी तक पता नहीं चला। आमिर के अलवा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और तेज गेंदबाज अब टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब आमिर के साथी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज भी कथित तौर पर जल्द ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं।

पाकिस्तान के अखबार दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक वहाब ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इस बारे में बात की है। वह इस मामले में औपचारिक ऐलान कनाडा टी-20 लीग में वापसी के बाद करेंगे। रियाज ने अभी तक पाकिस्तान के लिए टेस्‍ट क्रिकेट में 27 मैच खेले हैं और 83 विकेट लिए हैं। मैच में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 134 रन देकर सात विकेट रहा है। इस गेंदबाज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच अक्टूबर-2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 34 साल के वहाब ने 27 टेस्‍ट के अलावा पाकिस्‍तान के लिए 87 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

VIDEO : खुद चलने लग पड़ी सचिन की कार, फैन बोला- 'भगवान' पर जुर्माना लगाओ'

आमिर की तरह वहाब रियाज को भी वर्ल्‍डकप 2019 के लिए पाकिस्‍तानी की शुरुआती टीम में स्‍थान नहीं दिया गया था। लेकिन बाद में इन दोनों के अनुभव को तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया था। बता दें कि आमिर के फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों-वसीम अकरम, रमीज राजा और शोएब अख्तर ने नाराजगी जताई थी, लेकिन टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि वह आमिर के फैसले के बारे में जानते थे। आर्थर ने कहा था, 'यह काफी दिनों से तय था। आमिर मुझसे इस बारे में काफी दिनों से बात कर रहे थे। उनका टेस्ट करियर उनके शरीर पर प्रभाव डाल रहा था।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: pakistan cricket team
Story first published: Saturday, August 3, 2019, 15:57 [IST]
Other articles published on Aug 3, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X