अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके वकार युनिस

मुंबई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के पिता मोहम्मद यूनिस अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। उन्होंने शनिवार एक निजी अस्पताल में दम तोड़ा। दो दिन पहले, उनके पिता को गंभीर हालत में लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन घर में बेहद दुखद भरे समय के दाैरान वकार परिवार में शामिल नहीं थी। वह अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके।

दरअसल, वकार इंग्लैंड दौरे के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया गए थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। वकार की पत्नी ने कहा, "कोरोना वायरस महामारी के दौरान उसके परिवार के लिए यह एक मुश्किल समय है।"

आस्ट्रेलिया में थे वकार

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, वकार रविवार देर रात लाहौर पहुंचे। 2 सितंबर को इंग्लैंड का दौरा समाप्त होने के बाद वकार सीधे सिडनी चले गए थे। स्थानीय नियमों के अनुसार, उसे 9 दिनों के लिए संगरोध में रखा गया था। वकार सिडनी में रहते हैं। अपने पिता की मृत्यु के बाद, ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने उन्हें सीधे संगरोध के माध्यम से पाकिस्तान में प्रवेश करने की अनुमति दी।

धोनी का खेल देखकर मजा आएगा, संन्यास के बाद उनपर बोझ कम हो गया है : सबा करीम

बता दें कि पाकिस्तान के लिए वकार यूनिस टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वसीम अकरम ने 414 विकेट लिए हैं, जबकि वकार ने 373 विकेट लिए हैं। वकार दुनिया में वनडे में तीसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 262 वनडे मैचों में 416 विकेट लिए हैं। वकार को अपने समय में रिवर्स स्विंग का बादशाह माना जाता है। उन्हें पहली बार 2006 में पाकिस्तान टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। वकार 2014 से पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: waqar younis pcb death
Story first published: Tuesday, September 15, 2020, 18:11 [IST]
Other articles published on Sep 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X