वसीम अकरम ने बताया कौन सा बल्लेबाज उनको खेलने में सर्वश्रेष्ठ था, जो अब दुनिया में मौजूद नहीं है

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम को अब तक के सबसे महान गेंदबाजों में माना जाता है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को कई महान बल्लेबाजों द्वारा सम्मान दिया गया है, जिनके खिलाफ बल्लेबाजी करना सबसे मुश्किल है। वनडे में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी कुमार संगकारा ने हाल ही में जहीर खान के साथ वसीम अकरम को सबसे कठिन गेंदबाज के रूप में रखा था। अब, स्पीडस्टर ने खुद खुलासा किया है कि उनके अनुसार कौन सा बल्लेबाज उनके खिलाफ सबसे अधिक सहज रहा करता था।

रिवर्स स्विंग के महारथी-

रिवर्स स्विंग के महारथी-

अकरम के पास गेंद को स्विंग करने की क्षमता थी और गेंद के पुराने होने पर रिवर्स स्विंग उत्पन्न करने में वे महारथी थे। जैसा कि अकरम एक बाए हाथ के गेंदबाज थे, तो वे जिस कोण से बॉलिंग करते थे, वह उनके समय में बहुत से स्थापित बल्लेबाजों को परेशान करता था। उन्होंने वकार यूनिस के साथ मिलकर घातक जोड़ी को विकसित किया जिसने 90 के दशक के दौरान सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को परेशान किया। पाकिस्तान अपने खेल के चरम पर था जिसका श्रेय इस अनूठे तेज-गेंदबाजी आक्रमण को जाता है।

न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी मार्टिन क्रो-

न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी मार्टिन क्रो-

जिस बल्लेबाज ने अपने अकरम के प्रदर्शन के शिखर के दौरान उनका सबसे अच्छा सामना किया, वह कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी लेट मार्टिन क्रो थे। 1990 में न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे में, अकरम ने दो टेस्ट खेले और 10 विकेट चटकाए जबकि उनके साथी वकार यूनिस ने 3 टेस्ट में 29 विकेट लिए। नई गेंद के साथ 5-6 ओवर के बाद पाकिस्तानी पेसरों को रिवर्स स्विंग मिल रही थी और क्रो के अलावा बाकी सभी बल्लेबाज उनसे आतंकित लग रहे थे।

मदन लाल ने मियांदाद को बताया दिमागी तौर पर हिला हुआ आदमी, पाक लीजेंड ने कही थी ये बात

अकरम ने कहा- मैंने क्रो से उनका सीक्रेट पूछा

अकरम ने कहा- मैंने क्रो से उनका सीक्रेट पूछा

अकरम ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे लगता है कि गेंद पांच-छह ओवर के बाद रिवर्स हो जाती थी, मुझसे मत पूछिए ऐसा क्यों था। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ था और वकार को तीन टेस्ट मैचों में 30 [29] विकेट मिले और मुझे दो में 16 [10] मिले और चोटिल हो गया। मार्टिन क्रो ने सीरीज में शतक बनाए और मैंने उनसे श्रृंखला के बाद पूछा, आपका सीक्रेट क्या है?

उन्होंने कहा, मैं आपको फ्रंट फुट पर खेलने की कोशिश करता हूं और मैं हर बार इन-स्विंगर्स के लिए खेलता हूं जिसके चलते ऑउट स्विंग बॉलिंग पर गेंद बल्ले का बाहरी किनारा नहीं लेती।

वैसे बता दें कि सीरीज कीवियों के लिए पूरी तरह से खराब थी क्योंकि उन्होंने इसे 0-3 के अंतर से गंवा दिया था। एकमात्र बल्लेबाज जिसके पास एक अच्छा रन था, वह क्रो थे जिन्होंने 61 की औसत से 244 रन बनाए थे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: wasim akram waqar younis
Story first published: Friday, August 14, 2020, 15:45 [IST]
Other articles published on Aug 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X