IND vs PAK : 'ये हो सकता है भारत के लिए X-फैक्टर', वसीम अकरम ने बताया नाम

नई दिल्ली। पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 विश्व कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। सलाम क्रिकेट 2021 में बोलते हुए, अकरम ने कहा कि वह कोलकाता नाइट राइडर्स में अपने दिनों से ही सूर्यकुमार की प्रगति का अनुसरण कर रहे हैं और भारत के बल्लेबाज ने जो निडरता प्रदर्शित की है, वह पूर्व चैंपियन के लिए एक बड़ा सकारात्मक साबित हो सकता है।

17 अक्टूबर को ओमान और यूएई में शुरू हुए टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के अंतिम 15 में सूर्यकुमार यादव को चुना गया। मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को खेल के छोटे प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया। सूर्यकुमार ने 2019 और 2020 के बीच प्रत्येक इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में 400 से अधिक रन बनाए और आईपीएल 2021 में 317 रन बनाने में सफल रहे। सूर्यकुमार की बड़े शॉट खेलने की क्षमता ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। सूर्यकुमार का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक अच्छा परिचय था क्योंकि उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में उसी निडरता का प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें- 'उनका कोई भी खिलाड़ी अकेले दम पर मैच जीत सकता है', जानिए किसने कहा ऐसा

भारत यहां थोड़ा संघर्ष करता है

भारत यहां थोड़ा संघर्ष करता है

उन्होंने कहा, "एक कमजोरी जिसे मैं पहचानने में सक्षम हूं, वह है 7 और 12 ओवर के बीच का समय। पावरप्ले खत्म होने के बाद, अगले 4-5 ओवर, वहां भारत थोड़ा संघर्ष करता है। अगर भारत उस चरण को अच्छी तरह से प्राप्त करने में सक्षम है, कल्पना कीजिए कि अगर बल्लेबाज उस चरण में 40 रन बनाने में सक्षम होते हैं, तो आपकी किस्मत बदल जाएगा।"

सूर्यकुमार उन ओवरों में खेल बदल देगा

सूर्यकुमार उन ओवरों में खेल बदल देगा

सूर्यकुमार यादव ने इस सप्ताह की शुरुआत में दुबई में अपने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 3 पर चलने के बाद तेजतर्रार पारी खेलकर टी 20 विश्व कप की शुरुआत की। अकरम ने कहा, "मैंने इस खिलाड़ी को देखा है। मुझे लगता है कि वह उन ओवरों (पावरप्ले के बाद के ओवरों में) में मैच बदल देगा। उस चरण में 6 ओवर के बाद, वह खेल को बदलने की क्षमता रखता है। मैंने उसके शॉट्स देखे हैं। वह हमारे साथ केकेआर के साथ था। अब उन्होंने एक क्रिकेटर के रूप में सुधार किया है। उसकी बल्लेबाजी शानदार रही है। वह सुरक्षित शॉट खेल रहा है और वह पावरप्ले के बाद नहीं रुकता है। मुझे लगता है कि उसे जिस तरह से खेलना है, उसे खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए, जिस तरह से वह पिछले डेढ़ साल से खेल रहा है।''

टी20 ने निश्चित रूप से खेल में पैसा लाया

टी20 ने निश्चित रूप से खेल में पैसा लाया

वसीम अकरम ने कहा कि वह अब भी युवा खिलाड़ियों से कहेंगे कि पहले खेल के सबसे लंबे प्रारूप की आदत डालें और फिर टी20 में उतरें। उन्होंने कहा, 'अगर आप लंबा प्रारूप सीखते हैं तो आपके लिए वनडे और टी20 के साथ तालमेल बिठाना आसान हो जाता है। लेकिन टी20 से टेस्ट क्रिकेट में ढलना ज्यादा मुश्किल है।'' उन्होंने यह भी कहा कि टी20 अमेरिका जैसे देशों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आदर्श हैं। उन्होंने कहा, "टी20 ने निश्चित रूप से खेल में पैसा लाया है और इसने क्रिकेट को बढ़ावा देने में मदद की है। उन देशों के लिए जो क्रिकेट नहीं जानते हैं, टी20 इससे परिचित होने का एक अच्छा तरीका है।" भारत रविवार, 24 अक्टूबर को दुबई में एक बहुप्रतीक्षित सुपर 12 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी 20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, October 22, 2021, 12:43 [IST]
Other articles published on Oct 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X