Irani Cup: 40 की उम्र में 8वां दोहरा शतक लगाकर वसीम जाफर ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली। भारतीय सीनियर टीम से रुखसत होने के बाद क्रिकेटर अक्सर अपने पर्सनल कामों में व्यस्त हो जाता है। लेकिन वसीम जाफर के लिए ये लाइन कतई ठीक नहीं बैठती। जाफर अभी भी घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहे हैं। दरअसल भारत में इस वक्त ईरानी ट्रॉफी खेली जा रही है। विदर्भ और शेष भारत के बीच खेले जा रहे मुकाबले में वसीम जाफर ने दोहरा शतक लगाया है। इसी के साथ जाफर ऐसे पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 40 या उससे अधिक की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक बनाया हो। इस मामले में वह वीनू मांकड, विजय हजारे, डीवी देवधर और सीके नायडू के साथ शामिल हो गए हैं।

इसके अलावा जाफर ने गुरुवार को नागपुर में ईरानी कप मैच के दौरान प्रथम श्रेणी मैचों में 18,000 रन पूरे किए। वह इस इलीट क्लब में शामिल होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज हैं। विदर्भ की तरफ से शेष भारत के खिलाफ मैच में जाफर ने 176वां रन पूरा करते ही यह खास उपलब्धि हासिल की। भारतीय बल्लेबाजों में जाफर से पहले सुनील गावस्कर (25,834), सचिन तेंदुलकर (25,396), राहुल द्रविड़ (23,794), वीवीएस लक्ष्मण (19,730) और विजय हजारे (18,740) ने प्रथम श्रेणी मैचों में 18,000 से अधिक रन बनाए थे।

बता दें कि जाफर का यह 242वां प्रथम श्रेणी मैच है। इस दौरान वह 53 शतक और 86 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा यह 8वां ऐसा मौका है, जब जाफर ने 200 या इससे ज्यादा का स्कोर किया है।

आपको बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जाफर 285 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर थे। अगर वे तिहरा शतक लगाते हैं तो ये उनके बल्ला से निकला दूसरा तिहरा शतक होगा। जाफर ने अपनी अब तक की 285 रनों की पारी में 34 चौके व 6 छक्का भी लगाया है। पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली विदर्भ की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 598 रन बना लिए थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 16, 2018, 9:48 [IST]
Other articles published on Mar 16, 2018
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X