पति को पद्म भूषण लेते देख गौरवान्वित हुईं साक्षी, वीडियो वायरल

Posted By:
Watch: MS Dhonis wife Sakshi Dhoni cheering for Chennai Super Kings and her Padma Bhushan look is a proof

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार को तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। धोनी ने सेना की वर्दी में राष्ट्रपति से ये सम्मान हासिल किया। यही नहीं धोनी राष्ट्रपति के पास चलकर भी आर्मी मैन की तरह ही गए थे। धोनी का अंदाज भी निराला था। वह मार्च करते हुए राष्ट्रपति के सामने पहुंचे। उनको सलामी दी और पुरस्कार ग्रहण किया। फिर कदमताल करते हुए लौटे। लेकिन इस बीच साक्षी ने अपनी मुस्कान ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

लगातार तालियां बजा रहीं थी साक्षी

लगातार तालियां बजा रहीं थी साक्षी

जब धोनी राष्ट्रपति कोविंद से अवॉर्ड ले रहे थे तो इस दौरान साक्षी की नजाकत पर लोगों की नजरें ठहर गईं। दर्शक दीर्घा में बैठी साक्षी ताली बजाते थक नहीं रही थीं। धोनी मार्च करते हुए जैसे-जैसे राष्ट्रपति के पास जा रहे थे वैसे-वैसे साक्षी तालियां बजाए जा रहीं थी।

तो राष्ट्रपति भवन में भी चेन्नई को सपोर्ट कर रहीं थी साक्षी

तो राष्ट्रपति भवन में भी चेन्नई को सपोर्ट कर रहीं थी साक्षी

साए की तरह पति के साथ रहने वाली साक्षी पूरी तरह से परंपरागत रंगों में नजर आईं। इस दौरान उन्होंने धोनी के फेवरेट पीले रंग की साड़ी पहनी हुई थी। गौरतलब है कि धोनी की फेवरेट टीम जिसके वे कप्तान हैं चेन्नई सुपरकिंग्स का कलर पीला है और खिलाड़ियों को 'येलो ऑर्मी' कहा जाता है। धोनी इस पीली सेना के कप्तान हैं और उनकी जर्सी का कलर भी पीला है।

धोनी कप्तानी से हटाए जाने पर नाराज हुईं थी साक्षी

धोनी कप्तानी से हटाए जाने पर नाराज हुईं थी साक्षी

बता दें कि चेन्नई के आईपीएल में दो साल के बैन लगने के बाद साक्षी बेहद निराश हुईं थी। हालांकि इसके बाद धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए आईपीएल खेलने लगे। जब राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने धोनी को पिछले साल कप्तानी से हटाया था तब साक्षी बेहद नाराज हुईं थी। दरअसल पुणे के मालिक हर्ष गोयनका ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने स्मिथ को जंगल का राजा और धोनी पर भारी बताया था। बाद में उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। लेकिन उनके इस ट्वीट ने साक्षी को काफी नाराज कर दिया था।

साक्षी ने ऐसे दिया था जवाब

पुणे के मालिक के इस बेतुके बयान पर वैसे तो धोनी कै फैंस ने ही लताड़ लगा दी थी लेकिन साक्षी ने अपने ही अंदाज में उन्हें जवाब दिया था। साक्षी ने एक फोटो शेयर किया था जिसमें वे चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी व हेलमेट पहने हुईं थीं। बता दें कि उस समय चेन्नई आईपीएल में नहीं थी। यह नहीं बाद में एक बार खुद धोनी ने अपनी 7 नंबर वाली चेन्नई की जर्सी पहने हुए पीछे से एक फोटो शेयर किया था।

साक्षी को पसंद नहीं थी क्रिकेट

साक्षी को पसंद नहीं थी क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी की साक्षी के साथ शादी ने 2010 में सबको चौंका दिया। दोनों 4 जुलाई को विवाह बंधन में बंध गए। यह पहली बार था जब धोनी के साथ साक्षी का नाम जुड़ा और हमेशा के लिए दोनों साथ हो गए। शादी से पहले साक्षी को क्रिकेट में बेहद कम रुचि थी लेकिन उन्हें धोनी से प्यार हुआ और अंतत: एक क्रिकेटर से शादी की।

ऐसे हुई थी मुलाकात

ऐसे हुई थी मुलाकात

ताज बेंगॉल होटल में 2008 में साक्षी और धोनी की मुलाकात हुई जब भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ ईडन गार्डन में होने वाले मैच के लिए ताज में रुकी थी। धोनी पर बनी फिल्म 'धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी' में भी ये दिखाया गया है।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, April 3, 2018, 15:59 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट