2000 लोगों का ऑडिशन लिया, फिर चुने 14 लोग, बड़ी मुश्किल से बनी है फिल्म '83'

नई दिल्ली। भारतीय फिल्म निर्देशक कबीर खान ने कहा है कि 38 साल पहले विश्व कप में कपिल देव के नेतृत्व में टीम इंडिया की उपलब्धि को ध्यान में रखते हुए उनकी आगामी फिल्म '83' के लिए अभिनेताओं को चुनना कोई आसान काम नहीं था। फिल्म 23 दिसंबर को सिल्वर स्क्रीन पर हिट होने के लिए तैयार है और फिल्म को लेकर काफी चर्चा और अटकलें हैं। 53 वर्षीय खान ने कहा कि उन्हें और उनकी टीम को 14 लोग शामिल होने से पहले लगभग 2000 लोगों का ऑडिशन लेना पड़ा था। काबुल एक्सप्रेस, न्यूयॉर्क और एक था टाइगर जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके इस दिग्गज ने कहा कि उन्हें ऐसे अभिनेता चाहिए थे जो पुराने जमाने के महान क्रिकेटरों की भूमिकाओं में सटीक रूप से फिट हो सके।

उन्होंने कहा, "इन लोगों को सिर्फ क्रिकेट नहीं खेलना था, उन्हें दिग्गजों की तरह खेलना था। हर किरदार की कास्टिंग में समय लगता था- चाहे वह रोजर बिन्नी, सैयद किरमानी, मदन लाल और निश्चित रूप से सुनील-गावस्कर हों। कल्पना कीजिए कि मुझे ताहिर राज भसीन से कहना पड़ा कि उन्हें सच में महानतम बल्लेबाज की तरह व्यवहार करना होगा।'' उन्होंने कहा, "सैयद किरमानी के लिए, मैं किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चाहता था जो गंजा हो और जिसकी मूंछें हों। हमने पूरी टीम के लिए 2000 लोगों का ऑडिशन लिया और आखिरकार 14 लोगों को चुना।'

यह भी पढ़ें- IPL Auction : बिक सकते हैं दिनेश कार्तिक, 3 टीमों की रहेगी इनके ऊपर नजर

खान ने कपिल देव का रोल निभाने वाले रणवीर सिंह की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​विभिन्न भूमिकाओं को निभाने का सवाल है, रणवीर में बहुत अधिक अनुकूलन क्षमता दिखाने की क्षमता है। इससे पहले, अफवाहें थीं कि अर्जुन कपूर को कपिल की भूमिका निभाने के लिए चुना जाएगा। हालांकि, खान ने बताया कि वह हमेशा चाहते थे कि रणवीर अपनी बहुमुखी प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए ऑनबोर्ड आए। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान की भूमिका निभाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए उनकी सराहना की।

खान ने कहा, "जब से मुझे फिल्म बनाने के लिए कहा गया, मेरे दिमाग में सिर्फ रणवीर ही थे। रणवीर गिरगिट है। उनकी पिछली 4 फिल्में देखें और आपको लगता है कि उनमें से प्रत्येक में एक अलग इंसान है। मुझे पता था कि रणवीर सही विकल्प होंगे। मैंने उनसे कहा कि यह एक आम जैसी दिखने वाली प्रतियोगिता नहीं है, आपको कपिल के व्यक्तित्व को सामने लाने की जरूरत है।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: cricket kapil dev world cup
Story first published: Saturday, December 18, 2021, 11:20 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X