पश्चिम बंगाल चुनाव : क्रिकेटर से MLA बने मनोज तिवारी, जानिए कितने वोटों से मिली जीत

बंगाल : भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी क्रिकेटरों का राजनीति में प्रवेश करना पुरानी बात है। कई देशों के दिग्गज क्रिकेटरों ने अपने क्रिकेटिंग करियर के बाद या अपने करियर की शुरुआत में राजनीति में प्रवेश किया है। अब इसमें भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी भी जुड़ गए हैं। पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावों में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए तिवारी ने शिवपुर में जीत हासिल की है। उन्होंने भाजपा के डॉ. रतिन चक्रवर्ती को हराकर राजनीति के क्षेत्र में प्रवेश किया है।

शिवपुर सीट से चुनाव लड़ रहे मनोज तिवारी 32,339 वोटों से जीते हैं। उन्होंने भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया है। उनकी पत्नी सुष्मिता भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं।

'मुझे पता था याॅर्कर आएगी', किरोन पोलार्ड ने बताया कैसे दिलाई जीत

मनोज तिवारी का क्रिकेट करियर
भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले मनोज तिवारी ने अब तक कुल 12 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 26.1 के औसत से 287 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। उन्होंने 5 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने 3 टी 20 मैचों में 15 रन भी बनाए। लेकिन एक मजबूत प्रदर्शन के बाद भी, उन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। उन्होंने आखिरी बार 2015 में एक अंतरराष्ट्रीय मैच में खेला था।

'वो जल्द ही शतक लगाएंगे', कोहली के सपोर्ट में आया पाकिस्तान का पूर्व दिग्गज कप्तान

उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 125 मैच भी खेले। उन्होंने 50.4 की औसत से 8966 रन बनाए थे। उन्होंने 28 शतक और 37 अर्द्धशतक बनाए थे। उन्होंने 163 लिस्ट ए मैचों में 5466 रन भी बनाए। उन्होंने 6 शतक और 40 अर्द्धशतक बनाए थे। 14 नवंबर 1985 को मनोज तिवारी ने श्याम शंकर तिवारी और बीना तिवारी के घर जन्म लिया था। वह बंगाल के हावड़ा से संबंध रखते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: manoj tiwari cricket
Story first published: Sunday, May 2, 2021, 16:52 [IST]
Other articles published on May 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X