कौन है 140 किलो वजन और 6 फुट 6 इंच की लंबाई वाला यह ऑल राउंडर जो बढ़ाएगा विराट की 'मुश्किल'

नई दिल्ली। विंडीज ने शनिवार को भारत के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें क्रिस गेल को जगह तो नहीं मिली लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी जरूर शामिल हुआ है जिसने 3 साल पहले विराट कोहली व चेतेश्वर पुजारा को आउट किया था। इस खिलाड़ी का वजन 140 किलोग्राम है जो लंबे छक्के लगाने के लिए भी माहिर है। जी हां, हम बात कर रहे हैं स्पिन ऑलराउंडर रकीम कॉर्नवाल जो टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ा सकते हैं।

IPL : संन्यास ले चुके मैक्कुलम KKR के साथ जुड़े, निभाएंगे अहम भूमिका

कर चुके हैं भारतीय दिग्गजों को आउट

140 किलोग्राम वजन के साथ, कॉर्नवाल ने पहली बार 2017 में एक दौरे के दौरान भारतीय टीम के खिलाफ एक अभ्यास मैच के दाैरान दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। दौरे के दौरान, उन्होंने कुल 5 विकेट लिए थे जिसमें चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के विकेट शामिल थे।

ऐसे आए थे सुर्खियों में

आइसलैंड के लिए क्रिकेट खेल चुके रकीम कॉर्नवाल 2016 में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सुर्खियों में आए थे। रकीम ने इस मैच में बल्ले से 41 रन और फिर गेंदबाजी में पांच विकेट लिए थे। इसके बाद 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट में भी रकीम ने 59 रन और पांच विकेट अपने नाम किए थे। रकीम के नाम 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट और 2,224 रन हैं।

हकीम कोर्नवाल क्रिकेट फील्ड पर शॉट खेलते हैं, तो हाईस्पीड मे जाते उनके छक्के आसमान छूते नजर आते हैं। रहकीम के लिए दुनिया के बड़े से बड़े क्रिकेट मैदान भी छोटे पड़ जाते हैं। उन्हें वर्ल्ड का सबसे ताकतवर क्रिकेटर माना जाता है। रहकीम कोर्नवाल काफी समय से वेस्टइंडीज की नेशनल टीम का हिस्सा बनना चाहते थे। आखिरकार उनकी यह तमन्ना अब पूरी हुई। विंडीज क्रिकेट के चीफ सलेक्टर राॅबर्ट हेन्स का कहना है, 'रहकीम घरेलू मैचों में पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे। यह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। यही वजह है कि हमने उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 10, 2019, 16:57 [IST]
Other articles published on Aug 10, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X