WI vs AUS: लगातार दूसरे T20 मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, हेटमायर-ब्रावो ने दिलाई 56 रन की जीत

WI vs PAK
Photo Credit: ICC/Twitter
WI vs AUS, 2nd T20I Match Highlights: West Indies thrash Australia by 56 runs | Oneindia Sports

नई दिल्ली। यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2021 की तैयारियों के मद्देनजर वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये अब तक की शुरुआत बेहद खराब रही है। वेस्टइंडीज की मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ दौरे का आगाज किया है लेकिन सीरीज के पहले दोनों मैच में कंगारू टीम को मुंह की खानी पड़ी। पहले मैच में वेस्टइंडीज के लिये हेडेन वॉल्श और ओबेड मैकॉय ने आखिरी समय में रोमांचक तरीके से कैरिबियाई टीम की वापसी कराई और ऑस्ट्रेलिया को 18 रनों से मात दी तो वहीं पर सीरीज के दूसरे मैच में विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और ड्वेन ब्रावो ने बल्लेबाजी में अपना जलवा बिखेर कर टीम को 56 रनों की विशाल जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है और सीरीज अपने नाम करने के लिये उसे बस एक और जीत की दरकार है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज के दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और एश्टन एगर के दम पर अच्छी शुरुआत भी की।

और पढ़ें: ENG vs PAK: हार के बीच हसन अली ने रचा इतिहास, तोड़ा शोएब अख्तर का बड़ा रिकॉर्ड

एश्टन एगर ने पारी के तीसरे ही ओवर में आंद्रे फ्लेचर (9) को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई तो वहीं पर सलामी बल्लेबाज लिंडेल सिमंस (30) हेजलवुड का शिकार बने। क्रिस गेल (13) भी ज्यादा योगदान नहीं दे सके और वेस्टइंडीज की टीम ने 7.4 ओवर में 59 रन बनाकर अपने 3 विकेट खो दिये। हालांकि यहां पर वेस्टइंडीज के लिये शिमरोन हेटमायर और डीजे ब्रावो ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिये 103 रनों की शतकीय साझेदारी की।

हेटमायर ने इस साझेदारी में 36 गेंदे खेलकर 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन का योगदान दिया तो वहीं पर ब्रावो ने भी 34 गेंदों का सामना कर 1 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाये। हेटमायर रन आउट हुए तो आंद्रे रसेल ने विस्फोटक पारी को आगे बढ़ाया और 8 गेंदों में 2 चौके 2 छक्के लगाकर नाबाद 24 रन बनाये, जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 196 रन बना डाले।

और पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन खेलेंगे काउंटी, जानें कब और किससे होगा मैच

वहीं जवाब में रनों का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने बेहद खराब शुरुआत की। पारी की दूसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड बिना खाता खोले लौटे तो कप्तान एरॉन फिंच (6) चौथे ओवर में आउट हो गये। ऑस्ट्रेलिया के लिये मिचेल मार्श (54) ने अर्धशतक लगाया लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिलने के चलते पूरी टीम 19.2 ओवर्स में महज 140 रन पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिये हेडन वॉल्स (3 विकेट) और शेल्डन कॉट्रेल (2 विकेट) ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये तो वहीं पर फिडेल एडवर्डस, क्रिस गेल, लिंडेल सिमंस, आंद्रे रसेल और डीजे ब्रावो ने एक-एक विकेट चटकाया। सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को सुबह 5 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जायेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 11, 2021, 16:49 [IST]
Other articles published on Jul 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X