'तुमने ये कैसे कपड़े पहन रखे हैं', जब सुरेश रैना को द्रविड़ से पड़ी डांट

नई दिल्ली। सुरेश रैना ने अपनी किताब 'बिलीव: व्हाट लाइफ एंड क्रिकेट टौट मी' में एक घटना सुनाई, जब उन्हें टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान राहुल द्रविड़ से गलत कपड़े पहहने के लिए डांट पड़ी थी।

रैना ने अपनी किताब में 2006 की एक घटना का खुलासा किया जब भारत वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए मलेशिया में थे, तब राहुल द्रविड़ ने उन्हें ब्रांडेड टी-शर्ट पहनने के लिए डांटा था जिस पर 'एफसीयूके' लिखा हुआ था। रैना ने बताया कि तब द्रविड़ ने डांटते हुए कहा, "क्या तुम जानते हो कि ये कैसे कपड़े पहने हैं और अंदर घूम रहे हैं? आप एक भारतीय क्रिकेटर हैं। आप अपनी टी-शर्ट पर जो लिखा है, उसे सार्वजनिक नहीं कर सकते।" रैना ने स्वीकार किया कि वह इतने डरे हुए थे कि वह तुरंत टॉयलेट गए, अपने कपड़े बदले और उस टी-शर्ट को डस्टबिन में फेंक दिया।

WTC Final : आखिर कैसी होगी पिच? क्या भारत को मिलेगा फायदा, देखें रिपोर्टWTC Final : आखिर कैसी होगी पिच? क्या भारत को मिलेगा फायदा, देखें रिपोर्ट

रैना ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान इस बात को लेकर बहुत खास थे कि खिलाड़ी खुद को सार्वजनिक रूप से कैसे करते हैं। रैना ने कहा कि राहुल द्रविड़ भारत के लिए खेलना सम्मान की तरह देखते हैं। उनका मानना ​​​​था कि क्रिकेटर्स अपने देश के प्रतिनिधि हैं, और इस प्रकार, उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे क्या पहनते हैं और खुद को कैसे पेश करते हैं। रैना ने अपनी किताब में कहा है कि द्रविड़ एक प्रखर कप्तान थे और गंभीर मोड में रहकर खुद को खेलों के लिए तैयार किया।

रैना ने कहा, "कभी-कभी, मैं सोचता था कि क्या मुझे उसे थोड़ा आराम करने और मुस्कुराने के लिए कहना चाहिए। लेकिन मैं जानता था कि यह उसका खेल की तैयारी करने का तरीका था। वह उस क्षेत्र में था जहां कोई उसे परेशान नहीं कर सकता था।" सुरेश रैना ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है। 30 जुलाई, 2005 को दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले एकदिवसीय मैच में, रैना डक पर आउट हो गया। वह महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के सामने फंस गए थे। श्रीलंका ने तीन विकेट से मैच जीत लिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: suresh raina rahul dravid cricket
Story first published: Monday, June 14, 2021, 13:15 [IST]
Other articles published on Jun 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X