राशिद खान IPL खेल पाएंगे या नहीं, BCCI का बयान आया सामने

IPL 2021 : Rashid khan and Mohammad Nabi will join SRH soon, SRH confirms | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट में अपनी स्थिति पिछले तीन सालों से काफी बेहतर कर चुका है, लेकिन माैजूदा हालात जो वहां बने हुए हैं वो चिंता का विषय है। दरअसल, अफगानिस्तान पर तालिबान कब्जा कर रहा है जिस कारण वहां के ना सिर्फ नागरिक मुश्किल दाैर में हैं बल्कि क्रिकेट का भविष्य भी खतरे में आ चुका है। ऐसे में अब सवाल यह भी उठ रहा है किया क्या राशिद खान और मोहम्मद नबी आईपीएल का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं। अब इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) का बयान सामने आया है।

'दिल्ली ने बाहर किया तो निराश हूं, अब मुंबई के लिए खेलना चाहता हूं''दिल्ली ने बाहर किया तो निराश हूं, अब मुंबई के लिए खेलना चाहता हूं'

फिलहाल UK में हैं राशिद व नबी

फिलहाल UK में हैं राशिद व नबी

तालिबान दक्षिण एशियाई देश की बागडोर संभालने के लिए तैयार है क्योंकि राष्ट्रपति अशरफ गनी कथित तौर पर ताजिकिस्तान भाग गए हैं। राशिद और नबी अफगानिस्तान में नहीं हैं। वे यूनाइटेड किंगडम में हैं, जो 'हंड्रेड' टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। राशिद ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेल रहे हैं और नबी लंदन स्पिरिट्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बीसीसीआई घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है और इंडियन प्रीमियर लीग में अफगान खिलाड़ियों की भागीदारी देखने की उम्मीद कर रहा है।

कही ये बात

कही ये बात

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी लेकिन हम नजर रख रहे हैं। हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलता है और हमें उम्मीद है कि राशिद और अन्य अफगान खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा होंगे।' यह देखा जाना बाकी है कि क्या राशिद और नबी 21 अगस्त को 'द हंड्रेड' के पूरा होने के बाद यूके में रहते हैं या अफगानिस्तान लाैटते हैं। अगर वे यूके में रहते हैं, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई उन्हें वहां से ही यूएई ले आएगा। राशिद और नबी दोनों सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

अफगानिस्तान का है श्रीलंका का दाैरा

अफगानिस्तान का है श्रीलंका का दाैरा

उम्मीद है कि बीसीसीआई इस स्थिति पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बात करेगा। आईसीसी के एफटीपी कार्यक्रम के अनुसार, अफगानिस्तान को इस महीने छह सफेद गेंद वाले मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करना है, लेकिन कार्यक्रम का अंतिम रूप तैयार नहीं हुआ है। राशिद अफगानिस्तान के टी20 कप्तान हैं। राशिद, नबी और मुजीब जादरान अफगानिस्तान के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल टीमों में नियमित रूप से शामिल हैं। राशिद वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक मांग वाले टी20 फ्रीलांसरों में से एक है। नबी और राशिद दोनों ने विश्व नेताओं से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है क्योंकि अफगानिस्तान पिछले दो दशकों में सबसे खराब सामाजिक-राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 16, 2021, 10:58 [IST]
Other articles published on Aug 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X