साल 2021 में भारत के लिए किन-किन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू? ये रही पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। भारतीय टीम के लिए साल 2021 की शुरुआत काफी अच्छी रही। यह दूसरी बार देखने को मिला जब भारतीय टीम ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है। लेकिन फिर भारतीय टीम का बुरा समय शुरू हो गया। क्योंकि इसी साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। फिर उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी भारतीय टीम का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। साथ ही इस साल कुल ऐसे खिलाड़ी भीर रहे जिन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। काैन हैं वो खिलाड़ी, आइए जानें-

टेस्ट में 5 खिलाड़ियों का डेब्यू
इस साल 5 खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। इनमें श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, टी नटराजन और अक्षर पटेल शामिल हैं। अक्षर पटेल के करियर की बात करें तो उन्होंने 5 टेस्ट में 10 पारियों में 36 विकेट लिए। वह इस साल टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आर अश्विन 52 विकेट के साथ टाॅप पर हैं। साथ ही श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के लिए मौका दिया गया। उन्होंने 2 टेस्ट की 4 पारियों में 59 की औसत से 202 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

यह भी पढ़ें- साल 2021 में खेल जगत से जुड़े 5 ऐसे पल, जिसने सबको कर दिया खुश

वनडे क्रिकेट में 9 खिलाड़ियों का डेब्यू
साथ ही 9 खिलाड़ियों को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। इनमें ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, नीतीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। इस बीच, क्रुणाल पांड्या ने 4 पारियों में 130 रन बनाए। उन्होंने अर्धशतक भी लगाया। सूर्यकुमार यादव ने 124 रन बनाए। कोई दूसरा खिलाड़ी 100 रन भी नहीं बना पाया। मशहूर गेंदबाज कृष्णा ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

इन खिलाड़ियों ने किया अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में डेब्यू
अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में कुल 11 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया। इनमें ईशान किशन, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, पृथ्वी शॉ, हर्षल पटेल, चेतन सकारिया, संदीप वारियर, वरुण चक्रवर्ती और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। सूर्यकुमार यादव 244 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, January 1, 2022, 19:59 [IST]
Other articles published on Jan 1, 2022
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X