आकाश चोपड़ा ने चुने 10 खिलाड़ी, जिन्हें रिलीज होने पर IPL 2022 में होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 को बीच में ही निलंबित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) बाकी बचे मैचों को करवाने के लिए विंडो तलाश रहा है। इसके अलावा, बोर्ड को आईपीएल 2022 पर भी नजर रखने की जरूरत है क्योंकि अगले सीजन का काफी महत्व है। जहां प्रतियोगिता से पहले एक मेगा नीलामी होगी, वहीं दो नई टीमों को भी जोड़ा जाएगा।

दो नई टीमों के शामिल होने का मतलब है कि आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट बन जाएगा। इसलिए, यह उन खिलाड़ियों के लिए अवसर खोलेगा जिनके पास हाल ही में सीमित मौके हैं। अपने YouTube चैनल में उसी के बारे में बोलते हुए, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने 10 खिलाड़ियों को चुना, जिन्हें नई फ्रेंचाइजी के जुड़ने से सबसे अधिक फायदा होगा। उन्होंने कुछ साइड-लाइन वाले भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया, वहीं उन्होंने कुछ विदेशी सितारों को भी चुना।

जब पाकिस्तान हुआ चारों खाने चित्त, शास्त्री की 'ऑडी 100' पर चढ़ गए सभी खिलाड़ी

सबसे पहले कुलदीप का नाम लिया

सबसे पहले कुलदीप का नाम लिया

उन्होंने पहला नाम कुलदीप यादव का लिया, जो हाल ही में पिछड़ते जा रहे हैं। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए एक भी गेम नहीं खेला और मेगा-नीलामी से पहले रिलीज होना निश्चित है। चोपड़ा ने कहा, "इस सूची में मैं जो पहला नाम रख रहा हूं, वह कुलदीप यादव है। वह इतने सालों से केकेआर के साथ हैं, उन्होंने टी20 क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अब उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। हो सकता है कि उसने केकेआर से पहले भी बाहर होने की बात कही ताकि अन्य टीम में उसे माैका मिल सके।''

आकाश चोपड़ा की सूची में अजिंक्य रहाणे भी

आकाश चोपड़ा की सूची में अजिंक्य रहाणे भी

सूची में अगले स्थान पर मुंबई इंडियंस के क्रिस लिन, केकेआर के लॉकी फर्ग्यूसन और चेन्नई सुपर किंग्स के मिशेल सेंटनर थे। ये तीन खिलाड़ी टी 20 क्रिकेट के सिद्ध सितारे हैं, लेकिन चार विदेशी खिलाड़ियों के एक लाइन-अप में प्रतिबंध के कारण इन्हें हाल ही में आईपीएल में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। पूर्व क्रिकेटर ने अजिंक्य रहाणे को भी सूची में रखा। 151 आईपीएल मैचों के अनुभवी रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी लाइन-अप में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल एक और खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस सीजन में अपना समय बेंच पर बताया है और इसलिए, चोपड़ा एक अलग टीम में देखना चाहते हैं।

रूट बन सकते हैं किसी टीम के कप्तान

रूट बन सकते हैं किसी टीम के कप्तान

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने का भी आकाश चोपड़ा की उन खिलाड़ियों की सूची में उल्लेख है जिन्हें आईपीएल की दो नई टीमों के जुड़ने से फायदा हो सकता है। सूची न्यूजीलैंड के टिम सेफर्ट और इंग्लैंड की जोड़ी जेसन रॉय और जो रूट के साथ समाप्त होती है। रॉय और सीफर्ट वर्तमान में क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। हालांकि, आईपीएल 2021 में उन्हें एक भी मैच नहीं मिला। वहीं, रूट की कभी आईपीएल में बोली भी नहीं लगाई। चोपड़ा ने कहा, "यह संभव है कि वह (रूट) किसी एक टीम का कप्तान बन जाए। मैं मानता हूं कि वह इंग्लैंड की टी20 टीम का नियमित सदस्य नहीं है लेकिन वह एक अच्छा खिलाड़ी है।

ये हैं आकाश द्वारा चुने गए 10 खिलाड़ी-

कुलदीप यादव, क्रिस लिन, लॉकी फर्ग्यूसन, मिशेल सेंटनर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस गोपाल, संदीप लामिछाने, टिम सेफर्ट, जेसन रॉय, जो रूट

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, May 27, 2021, 16:59 [IST]
Other articles published on May 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X