ऋषभ पंत को ये चेतावनी देने के लिए सेलेक्टर्स ने दिखाया बाहर का रास्ता, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए ODI और T20I स्क्वॉड से ऋषभ पंत को बाहर करने के चयनकर्ताओं के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया है। युवा खिलाड़ी, जिन्हें व्यापक रूप से एमएस धोनी के योग्य उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है, ने केवल दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह बनाई है, लेकिन सफेद गेंद वाली टीमों में अपनी जगह खो दी है। भारत को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी 20 आई और चार टेस्ट खेलने हैं।

ऋषभ पंत हुए सफेद गेंद के खेल से फिलहाल बाहर-

ऋषभ पंत हुए सफेद गेंद के खेल से फिलहाल बाहर-

हालांकि हाल के समय में पंत के प्रदर्शन ने उन्हें सीमित ओवरों की टीम का पसंदीदा नहीं बनाया है, लेकिन उन्हें व्यापक रूप से चयनकर्ताओं द्वारा कम से कम टीम में बैकअप विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में लंबा मौका दिए जाने की उम्मीद थी। इस साल की शुरुआत में, जनवरी में, पंत ने केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान खो दिया था।

राहुल ने न्यूजीलैंड के सभी आठ व्हाइट-बॉल खेलों में विकेटकीपिंग की और पंत बेंच को गर्म कर रहे थे। मौजूदा आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है जबकि पंत अपने अच्छे दिनों की छाया मात्र दिख रहे हैं।

अलग खिलाड़ी अलग नियम- इस बल्लेबाज को टीम इंडिया में जगह ना देने पर भज्जी ने किया BCCI से सवाल

चयनकर्ता ऋषभ पंत से निराश थे-

चयनकर्ता ऋषभ पंत से निराश थे-

दिलचस्प बात यह है कि चयनकर्ताओं ने एकदिवसीय टीम में बैकअप विकेटकीपर का नाम नहीं दिया है जबकि संजू सैमसन को टी 20 आई में बैकअप के रूप में नामित किया गया है।

हालांकि क्रिकेट बिरादरी ऋषभ पंत को आश्चर्यजनक तौर पर बाहर करने के कारण को बताने में व्यस्त है, लेकिन रिपोर्ट्स बताती हैं कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने वजन बढ़ाने की पंत की प्रवृत्ति पर निराशा जताई है और उनको 'जगाने' उन्हें टीम से हटा दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, सुनील जोशी के नेतृत्व वाला चयन पैनल पंत के वजन के मुद्दों से प्रभावित नहीं था।

पंत के लिए उम्मीद की एक किरण अभी बाकी!

पंत के लिए उम्मीद की एक किरण अभी बाकी!

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो पंत ऑस्ट्रेलिया में वनडे और T20I में भी खेल सकते हैं। जो भी हो, पंत को जल्द ही अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है और सफेद बॉल के फॉर्मेट में अपने स्थान को हासिल करने के लिए ज्यादा पसीना बहाने की जरूरत है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टाइम्स नाउ के हवाले से कहा, "किसी भी स्थिति में, तीनों टीमें होंगी, जरूरत पड़ने पर पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, October 27, 2020, 14:09 [IST]
Other articles published on Oct 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X