T20I: 9 छक्के लगाकर लुईस ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस, 4-1 से सीरीज जीता वेस्टइंडीज

WI vs AUS, T20I: Evin Lewis explosive batting helps West Indies to 4-1 series win against Australia
Photo Credit: Windies Cricket Twitter
WI vs AUS, 5th T20I Match Highlights: Evin Lewis, Chris Gayle Shines as WI beat AUS| Oneindia Sports

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले शेरों की तरह दहाड़ लगाते हुए कंगारूओं को चित्त कर दिया है। 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कैरेबियाई धरती पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम यहां 1-4 से पिट गई है। वैसे तो वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ कर देता लेकिन चौथे टी20 में रसेल ने मिशेल स्टार्क के खिलाफ चूक कर दी वर्ना नतीजा 5-0 से तय था।

पांचवे और अंतिम टी20 के हीरो साबित हुए ओपनिंग बल्लेबाज इविन लुईस जिन्होंने केवल 34 गेंदों पर ही 79 रन ठोक दिए। इस मैच में वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया पर 16 रनों से जीत मिली है।

वेस्टइंडीज से बुरी तरह पिटा ऑस्ट्रेलिया-

वेस्टइंडीज से बुरी तरह पिटा ऑस्ट्रेलिया-

निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। मैन ऑफ द मैच साबित हुए लुईस ने अपनी पारी में 9 छक्के लगाए और निचले बैटिंग ऑर्डर के धराशाई होने के बावजूद वेस्टइंडीज सीरीज में अपना सबसे बड़ा स्कोर 199 रन बनाने में सफल रहा।

इसके जवाब में कंगारू बल्लेबाज 9 विकेट पर 183 रन ही बना सके। इस पारी में फैबियन एलन ने आरोन फिंच का एक हाथ से जबरदस्त कैच भी लपका। गेंदबाजी में आंद्रे रसेल और शेल्डन कॉट्रेल को 3-3 विकेट मिले।

IND vs SL: 'मुझे जलन होती है कि भारत के पास ऐसे क्रिकेटर हैं', अर्नाल्ड ने लगाया इस युवा खिलाड़ी पर दांव

टी20 वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी-

टी20 वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी-

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने भी लुईस के धमाके के बीच 31 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस दौरे पर एड्रयू टाई ने पहला मैच खेला और 37 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि एडम जांपा और मिशेल मार्श ने आपस में 2-2 विकेट बांटे।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में चार बदलाव किए थे। लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को भी पहली बार टूर पर खेलने का मौका मिला जबकि जोश हेजलवुड और जोश फिलिपी की टीम में वापसी हुई। मिशेल स्टार्क को आराम दिया गया और रिले मेरेडिथ, डेन क्रिश्चियन व एश्टन टर्नर भी बाहर कर दिए गए।

आंद्रे रसेल की ऑलराउंड वापसी ने जोड़ा 'X फैक्टर'

आंद्रे रसेल की ऑलराउंड वापसी ने जोड़ा 'X फैक्टर'

इस सीरीज में मिशेल मार्श ऑलराउंड खेल के साथ छाए रहे जिन्होंने 5 मैचों में 219 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 152 का रहा। वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन और स्ट्राइक रेट के साथ बैटिंग करने वाले बल्लेबाज रहे। मार्श ने 11 की औसत से 8 विकेट भी लिए और वे दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर साबित हुए। 5 मैचों में 12 विकेट लेकर टॉप करने वाले हेडन वॉल्श को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया।

इस सीरीज के जरिए आंद्रे रसेल की भी वापसी हुई है जिन्होंने लगभग 200 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 53.50 का औसत निकाला। इसके अलावा उन्होंने बॉलिंग में भी 6 विकेट चटकाए।

अब यह टीमें वनडे अभियान की शुरुआत करेंगी जहां पर ऑस्ट्रेलिया के पलटवार की पूरी उम्मीद है क्योंकि वेस्टइंडीज टेस्ट व वनडे प्रारूप में टी20 जितनी ताकतवर नहीं है। बारबाडोस के ब्रिजटाउन में होने जा रहा पहला मैच मंगलवार से खेला जाएगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, July 17, 2021, 11:29 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X