शाहीन शाह अफरीदी की आग उगलती गेंदों के सामने दूसरा टेस्ट मैच हारा वेस्टइंडीज

PAK vs WI 2nd Test: Shaheen Afridi leads Pakistan to 109-run win over West Indies | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया है। सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद विंडीज के हौसले बुलंद थे लेकिन पूरी सीरीज में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कहर बनकर छाए रहे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने मंगलवार को सबीना पार्क में दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन वेस्टइंडीज को 109 रनों से हारने पर मजबूर कर दिया और दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई। अफरीदी ने 10/94 के आंकड़े मैच में पूरे किए।

दिन की शुरुआत 49 रन पर एक विकेट थी और 329 रनों के लक्ष्य का सामना करने के बाद, वेस्टइंडीज को फिर से शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी ने निराश किया गया। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के 39 रनों के बावजूद दोपहर तक वेस्टइंडीज छह विकेट पर 113 रनों पर फिसल गया।

पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने अंततः 47 रनों के साथ टॉप स्कोर किया।

Tokyo Paralympics: हारने से पहले सोनल पटेल ने चीनी खिलाड़ी को दी जबरदस्त फाइटTokyo Paralympics: हारने से पहले सोनल पटेल ने चीनी खिलाड़ी को दी जबरदस्त फाइट

पूरे दिन का खेल और एक और सत्र बारिश में धुलने के बाद भी शाहीन ने पाकिस्तान की उम्मीदों को जीवित रखा। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी में 4 विकेट लिए थे।

फिर, जब ऐसा लग रहा था कि मौसम सब बर्बाद कर देगा, तो शाहीन अंतिम दो विकेट लेने के लिए दूसरी नई गेंद के साथ वापस आए और अपनी टीम को एक घंटा शेष रहते जबरदस्त जीत दिलाई।

अफरीदी ने नई गेंद से केमार रोच को पगबाधा किया। फिर जोशुआ दा सिल्वा का कैच मिड-ऑन पर उछालने के लिए एक गलत ड्राइव लगवाया और वेस्टइंडीज को 219 रनों पर आउट कर दिया।

स्कोर ऐसा रहा-

पाकिस्तान पहली पारी: 9 विकेट पर 302 घोषित

वेस्टइंडीज पहली पारी: 150 ऑल आउट

पाकिस्तान दूसरी पारी: 6 विकेट पर 176 घोषित

वेस्टइंडीज दूसरी पारी: 219 ऑल आउट (जेसन होल्डर 47, क्रेग ब्रैथवेट 39, काइल मेयर्स 32; शाहीन शाह अफरीदी 4/43, नौमान अली 3/52, हसन अली 2/37)

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 25, 2021, 9:59 [IST]
Other articles published on Aug 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X