WI vs SL: धनंजय ने पहले ली हैट्रिक, फिर पोलार्ड ने उनके एक ही ओवर में मारे 6 छक्के

WI vs SL: Akila Dananjaya first take hat-trick, then Kieron Pollard smack 6 sixes in an over
Photo Credit: ICC/Windies Cricket Twitter
Kieron Pollard smashes six sixes in an over of Srilanka's Akila Dananjaya | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने 3 मार्च को पहले टी 20 आई में एक-दूसरे का सामना किया। कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगुआ में एक मुश्किल विकेट पर, मेजबान टीम ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। श्रीलंका को अच्छी शुरुआत देने के लिए सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने 29 गेंदों पर 33 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। हालांकि उनको अपने जोड़ीदार का साथ नहीं मिला लेकिन नंबर तीन के बल्लेबाज पथुम निसांका की 34 गेंदों में 39 रन की पारी ने श्रीलंका को 20 ओवरों में कुल 131 रन बनाने में मदद की। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका।

अकीला धनंजय ने पूरी की हैट्रिक-

अकीला धनंजय ने पूरी की हैट्रिक-

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए, कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और लेंडल सिमंस ने 52 रन की शुरुआती साझेदारी के साथ तेज शुरुआत दी। यहां से अकीला की हैट्रिक का दौर शुरू हुआ, उन्होंने पहला शिकार लुईस को बनाया। इसके बाद टीम में वापसी करने वाले क्रिस गेल ज्यादा कुछ नहीं कर सके, वह गोल्डन डक पर आउट हो गए थे। अकीला धनंजय ने अगली ही गेंद पर निकोलस पूरन को भी खाता नहीं खोलने दिया और अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। अकीला ने एविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को लगातार तीन डिलीवरी में आउट किया और फिर एंट्री हुई कीरोन पोलार्ड की।

AUS vs NZ: एश्टन एगर ने लगाया विकेटों का 'छक्का', खास क्लब में शामिल हो नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

हैट्रिक के बाद कीरोन पोलार्ड ने दोहराया युवराज सिंह का कारनामा-

हैट्रिक के बाद कीरोन पोलार्ड ने दोहराया युवराज सिंह का कारनामा-

इस मैच में हैट्रिक से अधिक चर्चा कीरोन पोलार्ड के छह छक्के हैं। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए पोलार्ड ने छठे ओवर में धनंजय पर लगातार 6 छक्के जड़कर युवराज सिंह के कारनामे को फिर से दोहराया। वह इस दुर्लभ उपलब्धि को हासिल करने वाले टी 20 आई क्रिकेट में दूसरे बल्लेबाज बन गए।

यह श्रीलंकाई स्पिनर के लिए एक रोलर-कोस्टर की सवारी थी क्योंकि वह एक ही गेम में हैट्रिक लेने में कामयाब रहे थे, लेकिन खुशी कम हुई जब पोलार्ड ने उन्हें एक ओवर में छह छक्के मारे। वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में ही स्कोर बनाकर 4 विकेट से मैच जीत लिया। कीरोन पोलार्ड को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

उस ओवर का पूरा ब्यौरा-

उस ओवर का पूरा ब्यौरा-

बॉल 1: पोलार्ड ने धनंजय को लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए भेजा। उन्होंने गेंद की लेंथ को तेजी से पिक किया और छक्के के लिए भेज दिया।

बॉल 2: धनंजय ने इस बार भी गेंद को काफी फुल रखने की कोशिश की लेकिन पोलार्ड इस क्षेत्र में बहुत ताकतवर है और उन्होंने इसको सीधा साइट स्क्रीन पर टांग दिया।

बॉल 3: यह गेंद भी फुल थी और पोलार्ड ने इसको लॉन्ग के ऊपर छक्के के लिए भेज दिया। इस बॉल पर डीप मिडविकेट में छक्का लगाया गया।

गेंद 4: यह एक गुगली गई थी जिसको कीरोन ने तुरंत पिक कर लिया और डीप मिड विकेट पर तेजी के साथ मैक्सिमम रन बटोर लिए।

बॉल 5: धनंजय, इस बार लेग-ब्रेक की कोशिश करते है और पोलार्ड इसे लॉन्ग ऑन के ऊपर से मारते हैं।

बॉल 6: धनंजय ने यह गेंद बल्लेबाज के पैड पर फेंकी लेकिन पोलार्ड जानते थे उनको कहा मारना है इसलिए उन्होंने स्टाइल के साथ मिडविकेट पर छक्का उड़ाते हुए एक ही ओवर में छह छक्के लगा दिए।

वीडियो यहां क्लिक कर देखें:

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 4, 2021, 8:56 [IST]
Other articles published on Mar 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X