विंडीज के साथ ही पाकिस्तान ने भी किया पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ होंगे, जो 12 अगस्त से किंग्स्टन के सबीना पार्क में शुरू होने वाली है। टेस्ट की शुरुआत दोनों देशों के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 चक्र की शुरुआत होगी। टेस्ट से पहले, दोनों टीमों ने चार टी20 मैचों की सीरीज खेली, जिसे पाकिस्तान ने 1-0 से जीता था।

क्रिकेट वेस्टइंडीज पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम के साथ आया है। इससे पहले सोमवार को विंडीज ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था, जिसमें से शमरा ब्रूक्स, राखीम कॉर्नवाल, जहमार हैमिल्टन और केमर होल्डर को रिजर्व के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है।

वेस्टइंडीज टेस्ट टीम-
क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), नक्रमा बोनर, रोस्टन चेज, जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, कीरन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स। और जोमेल वारिकन।

कोहली की कप्तानी पर जडेजा ने कहा, वे अब मैच्योर हो चुके हैं, हमेशा पॉजिटिव रहते हैंकोहली की कप्तानी पर जडेजा ने कहा, वे अब मैच्योर हो चुके हैं, हमेशा पॉजिटिव रहते हैं

वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, "चयन पैनल ने एक टीम चुनी जो गति और स्पिन गेंदबाजी दोनों विकल्प प्रदान करती है। रोस्टन चेज के शामिल होने के साथ, जोमेल वॉरिकन के चयन में विविधता पर विचार किया गया था। नक्रमाह बोनर का वापस आना अच्छा है। जब हमारे बल्लेबाज शतक बनाते हैं तो टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है जैसा कि हमने बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ देखा था। इसलिए, मैं अपने बल्लेबाजों से बड़े स्कोर की उम्मीद करता हूं।"

पाकिस्तान की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के लिए 19 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 11 अगस्त, 2021 को टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित अपनी प्री-सीरीज मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम की पुष्टि की।

पाकिस्तान टेस्ट टीम-
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान और विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी), शाहनवाज दहानी, यासिर शाह और जाहिद महमूद।

आजम ने प्री-मैच सम्मेलन में कहा, "दो टेस्ट के लिए संभावित टीम संरचना को देखते हुए और खिलाड़ियों की भलाई को प्राथमिकता देते हुए, हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज को रिहा करने पर सहमति व्यक्त की गई है ताकि वे पाकिस्तान लौट सकें और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें। इससे उन्हें आराम करने, फिर से संगठित होने और आगे की प्रतिबद्धता के लिए रिचार्ज करने के लिए कुछ अतिरिक्त दिन मिलेंगे, जो अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला से शुरू होता है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 12, 2021, 13:53 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X