मैदान पर फिर दिखेगा DJ ब्रावो का 'डांस', 4 साल बाद टीम में हुई वापसी

Dwayne Bravo recalled to West Indies squad for T20I after Four year T20 exile | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। आखिरकार ड्वेन ब्रावो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एक बार फिर से विंडीज टीम में शामिल हो गए हैं। आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए विंडीज टीम का ऐलान करते हुए डीजे ब्रावो को टीम में चुना गया गया है। सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा, जिसमें दर्शकों को ब्रावो को लंबे समय बाद मैदान पर जश्न मनाते हुए डांस करते देख सकते हैं। ब्रावो, जो दुनिया भर में सबसे कम प्रारूप में अपनी आसान बल्लेबाजी और डेथ ओवर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप ध्यान में रखते हुए वापस बुलाए गए हैं।

विश्व कप 2019 में रन आउट पर धोनी ने तोड़ी चुप्पी, बताया कहां हुई थी चूक

अन्य गेंदबाजों के भी काम आएंगे ब्रावो

अन्य गेंदबाजों के भी काम आएंगे ब्रावो

ब्रावो को शामिल किए जाने की बात करते हुए, चयनकर्ता रोजर हार्पर ने खुलासा किया, "ड्वेन ब्रावो को हमारी 'डेथ' गेंदबाजी के विशिष्ट इरादे से याद किया गया है, जिसे एक ऐसे क्षेत्र के रूप में पहचाना गया था, जिसे वास्तव में सुधार की जरूरत है। इस विभाग में उनका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। वह भी होंगे। वह दूसरे 'डेथ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक मेंटर के रूप में भी काम कर पाएंगे।"

पोलार्ड चाहते थे ब्रावो की वापसी

पोलार्ड चाहते थे ब्रावो की वापसी

किरोन पोलार्ड माैजूदा समय टीम के कप्तान हैं। उन्होंने ही ब्रावो को फिर से टीम में लाने के लिए आवाज उठाई थी, जो गेंदबाजी विकल्प में अधिक जोड़ता है और बल्ले के साथ-साथ क्रंच की स्थिति में भी पहुंचा सकता है। ब्रावो की वापसी के बाद विंडीज 2019 के समापन से पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के हाथों 1-2 सीरीज हारने के बाद नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी।

4 साल बाद हुई वापसी

4 साल बाद हुई वापसी

बता दें कि ब्रावो ने साल 2016 में टीम से जगह गंवा देने के कारण संन्यास ले लिया था। ब्रावो ने आखिरी मैच 27 सितंबर 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 के रूप में खेला था। वह 66 टी0 मैचों में 52 विकेट के साथ 1142 रन बना चुके हैं। वहीं 40 टेस्ट खेल चुके ब्रावो ने 2200 रन के साथ 86 विकेट लिए हैं। ब्रावो ने 2010 में आखिरी टेस्ट खेला। इसके अलावा वनडे भी उन्होंने 2014 के बाद नहीं खेला। 2004 में डेब्यू करने वाले ब्रावो ने 164 वनडे मैचों में 2968 रनों के साथ 199 विकेट लिए हैं। वह विंडीज क्रिकेट के लिए एक बड़े आलराउंडर बनकर उभरे हैं।

स्क्वाड: कीरोन पोलार्ड (c), ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शिम्रोन हेटिमर, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, ख्याली पियरे, निकोलस पूरण, रोवमैन सेनेल, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वाल्श जूनियर, केसरिक

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 13, 2020, 11:57 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X