ODI : शाई होप ने बाबर आजम को पछाड़ बनाया बड़ा रिकाॅर्ड, कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

नई दिल्ली। विंडीज क्रिकेट टीम के ओपनर शाई होप ने श्रीलंका के खिलाफ हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऐसा रिकाॅर्ड बना दिया है जो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी नहीं बना सके। होप ने कोलंबो में हुए मुकाबले में 140 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चाैके शामिल रहे। इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ते हुए एशिया में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, शाई होप ने महज 15 पारियों में ही एशिया में 1000 रन पूरे करने का गाैरव हासिल कर लिया। उन्होंने बाबर को पछाड़ा जिन्होंने 17 पारियों में यह रिकाॅर्ड अपने नाम किया था। वहीं भारत की तरफ से शिखर धवन ने 20 पारियों में 1000 रन पूरे किए हैं। साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन ने 18, जहीर अब्बास/ग्राहम गूच/यासिर हमीद ने 19 पारियों में यह करिश्मा किया था। यही नहीं होप एशिया में विंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

होप और मार्लन सैमुएल्स दोनों ने ही 6-6 बार यह काम किया है। वहीं इस लिस्ट में आठ शतकों के साथ क्रिस गेल सबसे ऊपर हैं। होप फिलहाल जबरदस्त फाॅर्म में गुजर रहे हैं। उनकी यह पिछली नौ पारियों में पांचवीं सेंचुरी थी। वे पिछले 15 पारियों में 1113 रन बना चुके हैं जिसमें भारत में तीन, बांग्लादेश में दो और श्रीलंका में एक शतक जड़ चुके हैं।

हालांकि शाई होप के शतक पर पानी फिर गया। रोमांचक मैच में विंडीज एक विकेट से मैच हार गई। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 290 रनों का लक्ष्य श्रीलंका के सामने रखा था। जवाब में श्रीलंका ने 49.1 ओवर में एक विकेट रहते मैच जीत लिया। श्रीलंका को अंत में वनिंदू हसरंगा ने नाबाद 42 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में भूमिका निभाई।
भू

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, February 22, 2020, 20:12 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2020

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X