Women's T20 Challenge: रोमांचक मुकाबले में वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 5 विकेट से हराया

नई दिल्लीः महिला टी 20 चैलैंज की शुरुआत रोमांचक हुई है और मिताली राज की टीम वेलोसिटी को हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवास पर जीत मिली है।

सुपरनोवास ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 126 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेलोसिटी ने 19.5 ओवरों में यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

कप्तान मिताली राज ने स्वीकार किया है कि चीजें तब थोड़ी हड़बड़ी में चल रही थी जब वेलोसिटी के हाथ से चीजें निकलती हुई दिखाई दे रही थी क्योंकि यह टीम चेज करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 67 रन ही बना पाई थी। लेकिन शारजाह में हुए इस मुकाबले में आखिर जीत वेलोसिटी को 5 विकेट से जीत मिल गई।

मिताली राज ने युवा दक्षिण अफ्रीका की हरफनमौला खिलाड़ी सुने लुस और भारत की विकेटकीपर सुषमा वर्मा की भरपूर प्रशंसा की, क्योंकि जब वे नीचे और बाहर दिख रहे थे, तब वे वेलोसिटी को परेशानी से बाहर निकाल रहे थे, उन्हें अपने अंतिम 5 ओवर में 50 रन चाहिए थे।

IPL 2020 1st Qualifier: MI vs DC, ऐसी हो सकती है दोनों संभावित XI, हेड टू हेड रिकॉर्डIPL 2020 1st Qualifier: MI vs DC, ऐसी हो सकती है दोनों संभावित XI, हेड टू हेड रिकॉर्ड

सन लुइस ने 176.19 के स्ट्राइक रेट पर एक धुंआधार पारी खेली, जिसमें केवल 21 गेंदों पर 37 रन बनाए, जिसमें से अधिकांश बल्लेबाजों ने संघर्ष किया। उन्हें सुषमा वर्मा से एक अच्छा साथ मिला जिन्होंने सुपरनोवास स्पिनरों को अंत तक ले लिया। सुषमा ने 33 गेंदों में 34 में 2 बड़े छक्के लगाए क्योंकि इस जोड़ी ने सिर्फ 41 गेंदों में 51 रन जोड़े।

"यह बहुत करीब गया। मैं 120-130 की उम्मीद कर रहा थी, लेकिन आप उम्मीद करते हैं कि सलामी बल्लेबाज आपको 30-40 रन दिलाएंगे। हमारे मुख्य खिलाड़ी को खोने से कुछ घबराहट थी, लेकिन वेदा और लुस वास्तव में अच्छी तरह से खेलीं और हमें वापसी कराई, "मिताली ने कहा।

पॉवरप्ले के अंदर सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट और शफाली वर्मा को हारने के बाद वेलोसिटी की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान मिताली ने एक साल से अधिक समय में अपने पहले प्रतिस्पर्धी मैच में जाने के लिए संघर्ष किया, 19 गेंदों से सिर्फ 7 रन बनाए। वेदा कृष्णमूर्ति ने 29 रन बनाए।

इससे पहले हरमनप्रीत कौर की टीम मे केवल ओपनिंग बल्लेबाज अथापट्थू (44) और कप्तान कौर ही चल सकीं। हरमनप्रीत ने 31 रन बनाए। एकता बिष्ट ने 3 विकेट लिए जबकि जहांआरा आलम और कसप्रीक को 2-2 विकेट मिले।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, November 5, 2020, 7:47 [IST]
Other articles published on Nov 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X