पाकिस्तान की साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद ये है वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल की स्थिति

ICC World Test Championships Points Table नई दिल्लीः पाकिस्तान की टीम इस समय खुश है क्योंकि उन्होंने घर में टेस्ट जीत का जश्न मनाया है। दक्षिण अफ्रीका को उन्होंने पहले मुकाबले ऐसे मसल दिया मानो ये कोई दोयम टीम हो। साउथ अफ्रीका में अब लड़ने वाली वो पुरानी बात भले ही नहीं रह गई हो लेकिन पाकिस्तान को उसके अच्छे प्रदर्शन का श्रेय देना चाहिए। खासकर यासिर शाह का 2-0 अवतार विकसित होता दिखाई दे रहा है। अगर ये उम्रदराज लेग स्पिनर बूढ़े शेर की मानिंद दहाड़ा तो दक्षिण अफ्रीका को अभी आगे दिक्कतें होनी तय हैं।

सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान द्वारा जीत लेने के बाद देखते हैं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल की स्थिति क्या है-

पाकिस्तान के अब 37.7 अंक प्रतिशत के साथ कुल 226 अंक हैं। यह टीम अब पांचवें स्थान पर आ गई है जबकि साउथ अफ्रीका के 144 अंक हैं और उनका अंक प्रतिशत 34.3 है। यह टीम अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद 6 स्थान पर है। इन दोनों टीमों में से किसी को भी आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019-21 के फाइनल में क्वालीफाई करने की कोई उम्मीद नहीं है जो जून के महीने में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेली जाएगी।

खिलाड़ियों को रास नहीं आ रहा लैंगर का हेडमास्टर स्टाइल, कोच ने किया खुद का बचाव

अपनी पहली पारी में प्रोटियाज को 220 के स्कोर पर आउट करने के बाद, पाकिस्तान ने खुद को 27 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर एक दयनीय स्थिति में पाया था। फवाद आलम ने इस क्षण में कदम रखा और अजहर अली के साथ टीम को बचाया। आलम अपने तीसरे टेस्ट शतक के लिए गए, यह उनकी वापसी के बाद का दूसरा मौका था। उन्होंने 109 रनों की पारी खेली और फहीम अशरफ के साथ शानदार साझेदारी की।

पाकिस्तान ने पहली पारी में 378 रन टांग दिए जबकि दक्षिण अफ्रीका को रबाडा के रहते उनको 150 रनों के आसपास ढेर कर देना चाहिए था। दरअसल यहीं से अफ्रीका मैच हार गया। दूसरी पारी में प्रोटियाज ने 245 रन बनाए और पाकिस्तान आसानी से बचे हुए 89 रन बनाकर मैच जीत गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 30, 2021, 13:33 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X