जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम, खर्च होंगे 350 करोड़ रूपए

जयपुर। अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के बाद अब भारत में एक और बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह स्टेडियम दुनिया का तीसरा, जबकि भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम कहलाएगा। जी हां, राजस्थान के जयपुर में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है। स्टेडिमय कैसा होगा, इसका डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है। इसकी जानकारी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के सचिव महेंद्र शर्मा ने दी है।

पूर्व महान गेंदबाज ने कहा- अगर ऐसा हुआ तो जल्दी खत्म हो जाएगा बुमराह का करियरपूर्व महान गेंदबाज ने कहा- अगर ऐसा हुआ तो जल्दी खत्म हो जाएगा बुमराह का करियर

खर्च होंगे 350 करोड़ रूपए

खर्च होंगे 350 करोड़ रूपए

इस स्टेडियम को तैयार करने के लिए 350 करोड़ रूपए खर्च होंगे। 75 हजार से ज्यादा दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देखने का लुफ्त उठा सकेंगे। 100 एकड़ में यह स्टेडियम तैयार होगा। इसकी जानकारी सचिव महेंद्र शर्मा ने दी है। उन्होंने आगे कहा कि आरसीए स्टेडियम के लिए चौंप गांव में करीब 100 एकड़ जमीन तय इनल कर ली गई है।

होंगी ये सुविधाएं

होंगी ये सुविधाएं

इसमें इंडोर गेम्स की सुविधा, कई खेलों के लिए ट्रेनिंग अकादमी, क्लब हाउस, 4 हजार कारों के लिए पार्किंग बनाई जाएगी। स्टेडियम में दो मैदान भी होंगे जहां रणजी ट्राॅफी के मैच करवाए जा सकेंगे। दो रेस्टोरेंट होंगे। खिलाड़ियों के लिए 30 प्रैक्टिस नेट और मीडिया के लिए 250 सीटों का प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम अलग से होगा।

मोटेरा है सबसे बड़ा स्टेडियम

मोटेरा है सबसे बड़ा स्टेडियम

बता दें कि अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जहां एक लाख 10 हजार दर्शक बैठ सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्टेडियम में 1.02 लाख लोग मैच देख सकते हैं। अब तीसरे नंबर पर जयपुर का स्टेडियम आएगा। इसके तैयार करने के लिए आरसीए ने बीसीसीआई को 100 करोड़ रुपए ग्रांट के लिए लेटर भी लिखा है। 90 करोड़ बीसीसीआई पर बकाया है। 100 करोड़ लोन के रूप में लिए जाएंगे और 60 करोड़ रुपए स्टेडियम के कॉर्पोरेट बॉक्स बेचकर जुटाएंगे

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: jaipur stadium bcci cricket
Story first published: Saturday, July 4, 2020, 11:47 [IST]
Other articles published on Jul 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X