साउथ अफ्रीका 'ए' के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, शुभमन गिल और साहा बने कप्तान

Shubman Gill appointed captain of this team, Karun Nair also included | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 9 सितंबर से शुरू होने वाली दो अनौपचारिक टेस्ट (चार दिवसीय) मैचों की सीरीज में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भारत ए की कप्तानी साझा करेंगे। सीरीज का पहला चार दिवसीय मुकाबला तिरूवनंतपुरम में होगा जिसमें गिल भारत ए की कप्तानी संभालेंगे। वहीं दूसरा मैच मैसुरु में 17 सितंबर से होगा जहां साहा कप्तान होंगे।

सीनियर चयन समिति ने रविवार को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रविवार को भारत ए के टीम चयन के लिए बैठक की। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रविवार को बताया, ''दलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच होने वाले फाइनल को देखते हुए समिति ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दो अलग-अलग टीमें चुनी हैं। जिन खिलाड़ियों के दलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलने की संभावना है उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए चुना गया है।'' उन्होंने कहा, ''दलीप ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया ग्रीन में मयंक मार्कंडेय की जगह राहुल चाहर लेंगे और इंडिया रेड की टीम में इशान किशन की वापसी होगी।'' अंगूठे में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज की टीम से बाहर हुए हरफनमौला विजय शंकर को चार दिवसीय मैचों की टीम में शामिल किया गया है।

T-20 : लसिथ मलिंगा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकाॅर्ड, झटके सबसे ज्यादा विकेट

बीसीसीआई द्वारा घोषित किये गये नामों में 7 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें दोनों टीमों में जगह मिली है। इसमें शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, शाहबाज़ नदीम, मोहम्मद सिराज, शिवम दूबे, कृष्णप्पा गौतम और विजय शंकर शामिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा उमेश यादव को भी दूसरे मैच के लिए टीम में जगह मिली है।

पहले टेस्ट के लिए भारत ए टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भरत (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, विजय शंकर।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत ए टीम:

प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा (कप्तान और विकेटकीपर), के गौतम, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, शिवम दुबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 2, 2019, 14:42 [IST]
Other articles published on Sep 2, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X