विदेशियों के बिना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का बड़ा वर्जन बन जाएगा IPL 2021- रिद्धिमान साहा

Wriddhiman Saha feels foreign players are must for IPL 2021 | Oneindia Sports

नई दिल्लीः रिपोर्ट में इस तरह की जानकारी है कि बीसीसीआई निलंबित आईपीएल के बाकी मैच कराने के लिए खिड़की की तलाश में तेजी से पर्दे के पीछे काम कर रहा है। इन सबके बीच भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को लगता है कि इस साल आईपीएल सीजन फिर से शुरू करना बहुत मुश्किल होने जा रहा है। पिछले महीने मई में आईपीएल के बायो बबल में कोरोनावायरस की सेंध लगने के बाद यह यह लीग तुरंत निलंबित कर दी गई थी।

अब इस बात की भी काफी संभावना है अगर आईपीएल का यह सीजन फिर से शुरू होता है तो विदेशी खिलाड़ियों की संख्या ना के बराबर रहेगी ऐसे में साहा का कहना है कि विदेशी खिलाड़ियों के बिना आईपीएल लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का थोड़ा सुधरा हुआ वर्जन ही साबित होगी। साहा ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत करते हुए बताया, "आईपीएल में अधिकतर विदेशी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से आते हैं। तो मुझे व्यक्तिगत तौर पर इस साल लीग का होना शक के दायरे में लग रहा है। विदेशी खिलाड़ियों के बिना आईपीएल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का एक थोड़ा बड़ा वर्जन ही कहलाएगा।"

45 साल के इंग्लिश काउंटी लीजेंड ने 149 गेंदों में ठोके 190 रन, फिर लाबुशेन को किया आउट

इस तरह की भी काफी रिपोर्ट है कि बीसीसीआई इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है कि किसी तरह से भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज में थोड़ा बहुत फेरबदल कर दिया जाए ताकि आईपीएल 2021 के लिए कोई खिड़की तलाश ली जाए हालांकि ईसीबी ने इस तरह की बातों की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि इस बारे में बीसीसीआई ने अभी तक कोई बात नहीं की है। रिपोर्ट यह भी कहती हैं कि बीसीसीआई चाहता है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपनी टेस्ट सीरीज एक हफ्ता पहले ही शुरू कर दे ताकि भारत को इंग्लैंड के दौरे से जल्दी आजादी मिले और फिर आईपीएल को कराने के लिए क्रिकेट बोर्ड के पास टाइम बचे।

क्योंकि इन सब बातों की आधिकारिक पुष्टि दोनों में से किसी बोर्ड ने नहीं की बल्कि इंग्लैंड बोर्ड ने तो इस बात से साफ इनकार ही कर दिया कि बीसीसीआई ने ऐसी कोई बात की है तो ऐसे में यह सभी चीजें फिलहाल कयास भर लग रही हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में एकजुट होकर क्वॉरेंटाइन कर रही है इसके बाद यह विराट कोहली की अगुवाई में जून के पहले सप्ताह में यूनाइटेड किंगडम का प्रस्थान करेगी जहां पर 18 जून को वे न्यूजीलैंड का मुकाबला करेंगे जो कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच होगा जबकि 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, May 22, 2021, 10:14 [IST]
Other articles published on May 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X