WTC फाइनल में अर्धशतक लगाने से चूके विराट कोहली, काइल जैमिसन ने दिया चकमा

WTC final
Photo Credit: ICC/Twitter
Cricket Fans abuses Kyle Jamieson for dismissing Virat Kohli in WTC Final 2021 | Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच साउथैम्पटन के मैदान पर खेला जा रहा है। पहला दिन बारिश की वजह से धुल जाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का काम किया। भारतीय टीम के लिये रोहित शर्मा (34) और शुबमन गिल (28) ने अच्छे से पारी का आगाज करते हुए पहले विकेट के लिये 62 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद कीवी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों को एक रन के अंदर वापस पवेलियन भेजने का काम किया। वहीं पर चेतेश्वर पुजारा भी 8 रन बनाकर वापस पवेलियन भेजने का काम किया।

भारतीय टीम के लिये इसके बाद कप्तान विराट कोहली (44) ने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 61 रनों की साझेदारी की और दूसरे दिन कोई और विकेट नहीं खोने का काम किया। खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म हुआ जबकि तीसरे दिन भी बारिश के चलते मैच आधे घंटे देर से शुरू हुआ।

और पढ़ें: ENGW vs INDW: स्नेह-तान्या की पारी ने भारत को शर्मनाक हार से बचाया, ड्रॉ पर खत्म हुआ ब्रिस्टल टेस्ट

भारतीय फैन्स को उम्मीद थी कि इस ऐतिहासिक मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली जो कि अच्छी लय में नजर आ रहे हैं वो अर्धशतक पूरा करते नजर आयेंगे। हालांकि ऐसा हो नहीं सका, तीसरे दिन पारी को आगे बढ़ाने आये विराट कोहली अपने दूसरे दिन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके और काइल जैमिसन की गेंद पर एलबीडब्लयू होकर वापस पवेलियन लौटे।

विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 132 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौके की मदद से 44 रनों की पारी खेली। कोहली के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर से दोनों खिलाड़ियों के बीच आईपीएल में हुई घटना वायरल होने लगी जिसमें आरसीबी के लिये खेलने वाले विराट कोहली अभ्यास के दौरान ड्यूक बॉल से काइल जैमिसन की गेंद के सामने प्रैक्टिस करना चाह रहे थे लेकिन जैमिसन ने भारतीय कप्तान को गेंद डालने से इंकार कर दिया।

और पढ़ें: ENGW vs INDW: 5 साल बाद भारतीय टीम में मिला वापसी का मौका, पहले ही मैच में स्नेह राणा ने रचा इतिहास

काइल जैमिसन ने साफ किया था कि वो ड्यूक बॉल से उन्हें टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ही गेंदबाजी करेंगे। गौरतलब है कि अब तक जैमिसन का प्लान पूरी तरह से कामयाब होता नजर आ रहा है, जिन्होंने अब तक रोहित शर्मा और विराट कोहली जो दोनों ही अच्छी लय में नजर आ रहे थे उन्हें वापस पवेलियन भेजने का काम किया। आपको बता दें कि 72 ओवर की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 150 रन बना लिये हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, June 20, 2021, 16:10 [IST]
Other articles published on Jun 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X