WTC Final: तीसरे दिन भी सही नहीं मौसम का हाल, जानिए इस बार कितने हैं बारिश के आसार

WTC Final 2021 Day 3 Ind vs NZ: Weather forecast for Day 3 of the WTC final | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया, लेकिन दूसरे दिन साउथेम्प्टन में प्रशंसकों ने काफी एक्शन देखा। रोज बाउल में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिलचस्प बात यह है कि कीवी टीम ने पांच तेज गेंदबाजों को उतारा और टीम इंडिया पूरी तरह से अलग रणनीति के साथ गई, जिसमें रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को लाइनअप में रखा गया। साउथेम्प्टन ट्रैक पेसरों के पक्ष में था और परिस्थितियों में बादल छाए हुए थे। टॉस हारने के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने नई ड्यूक की गेंद को सटीकता के साथ खेला और भारत को एक ठोस शुरुआत दी।

दुर्भाग्य से, रोहित और गिल ने अपनी प्रभावशाली शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदला और क्रमशः 34 और 28 रन बनाकर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ आठ रन बनाकर वापस चले गए। श्रेय न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को जाना चाहिए जो अपनी लाइन और लेंथ के साथ लगातार बने रहे। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने पिच से सफलतापूर्वक स्विंग हासिल की, तो वहीं काइल जैमीसन और नील वैगनर ने उछाल का अच्छा प्रभाव डाला।

WTC Final: विराट कोहली के लिए भारत आर्मी ने साउथैम्पटन में गाया ये गाना- VIDEOWTC Final: विराट कोहली के लिए भारत आर्मी ने साउथैम्पटन में गाया ये गाना- VIDEO

बारिश और टेस्ट मैच इंग्लैंड वास्तव में साथ-साथ चलते हैं। आप शायद ही कभी यूके में पांच-दिवसीय खेल को मौसम से प्रभावित न होते हुए देखेंगे। अब, प्रश्न यह है कि तीसरे दिन मौसम कैसा रहेगा?

accuweather.com के अनुसार, तीसरे दिन की स्थिति क्रिकेट के अनुकूल नहीं होगी क्योंकि दिन के खेल का एक बड़ा हिस्सा धुल जाने की उम्मीद है। आसमान में काले बादल छाए रहेंगे, साथ ही बारिश की संभावना काफी रहेगी। सबसे बड़ा खतरा सुबह के सत्र को लेकर है। हालांकि खोए समय की भरपाई के लिए एक रिजर्व डे है लेकिन हर दिन मौसम की मार के चलते शायद एक रिजर्व डे भी कम पड़े। वैसे उम्मीद है पिच पर परिणाम थोड़े गेम से ही निकल आएगा।

इसलिए भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कहा था कि यहां 250 प्लस का स्कोर भारत के लिए फाइटिंग टोटल होगा जबकि कीवी पेसर काइल जैमीसन का कहना है कि पिच पर अभी बैटिंग हो सकती है और गेंद को मूवमेंट भी मिल रही है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, June 20, 2021, 11:05 [IST]
Other articles published on Jun 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X