कोहली, विलियमसन या कोई और? कौन बनाएगा WTC फाइनल में सर्वाधिक रन, जानें एक्सपर्ट की राय

WTC Final 2021: Cheteshwar Pujara to Rohit, who will score most runs in WTC Final | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला क्रिकेट के कुछ सुपरस्टार खिलाड़ियों के प्रदर्शन का गवाह बनेगा। भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सदाबहार खिलाड़ी हैं तो वही चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहने जैसे टेस्ट क्रिकेट के धुरंधर हैं, युवाओं की बात करें तो ऋषभ पंत इसं समय सबसे बड़ा नाम हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पास भी बहुत विश्वसनीय खिलाड़ी हैं जिनमें आप उनके कप्तान केन विलियमसन को ले सकते हैं बल्लेबाजी में अनुभवी रॉस टेलर है, गेंदबाजी बहुत ही शानदार है जिसमें ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे दिग्गज भारतीय गेंदबाजों की अपनी स्विंग से परीक्षा लेते हुए दिखाई देंगे।

कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

युवाओं में काइल जैमिसन अपनी उछाल भरी गेंदों से इंग्लिश पिचों पर कुछ कमाल दिखाने की कोशिश करने की फिराक में होंगे। गेंदबाजी में भारत भी कमजोर नहीं है क्योंकि उसके पास भी इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद है। मोहम्मद शमी धार-धार गेंदबाज है तो वहीं युवाओं में मोहम्मद सिराज ने क्षमता दिखाई है और बुमराह बारे में तो क्या ही कहा जाए। यह विश्व की 2 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीमों के बीच का मुकाबला है जिसमें यह बताना काफी मुश्किल होगा कि कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाला साबित होगा। हम आपको बता दें कि परिस्थितियां थोड़ी मुश्किल मिलेगी। इसी बात का जवाब देने के लिए स्टार स्पोर्ट्स के एक चैट क्रिकेट कनेक्टेड में पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर, इरफान पठान स्कॉट स्टायरिस, और पार्थिव पटेल ने बात की।

कोहली के बाद पुजारा का नाम-

कोहली के बाद पुजारा का नाम-

इन खिलाड़ियों ने डब्ल्यूबीसी फाइनल में उस उस बल्लेबाज का नाम बताने के लिए डिस्कशन किया जो सबसे ज्यादा रन बना सकता है। अजीत अगरकर ने विराट कोहली को चुना, उन्होंने बताया कि मैं विराट कोहली के साथ जाऊंगा। मुझे लगता है कि उन्होंने दिखा दिया है कि वह इंग्लैंड में क्या कर सकते हैं। उन्होंने भारत के साथ दूसरी बार इंग्लैंड का दौरा किया था तब परिस्थितियों पहले से भी मुश्किल थी। ऐसे में वे एक बार फिर से भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन कर उभर सकते हैं। पार्थिव पटेल ने चेतेश्वर पुजारा को चुना वे कहते हैं, "मैं पुजारा को चुनूंगा क्योंकि अगर भारत को जीतना है तो पुजारा को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। अगर भारत जल्दी विकेट खो देता है तो नंबर 3 बहुत महत्वपूर्ण है। अगर पुजारा तीन-चार घंटे तक खेलने में कामयाब रहते हैं तो भारत अच्छी स्थिति में होगा।

डेवॉन कॉन्वे को भी खारिज नहीं किया-

डेवॉन कॉन्वे को भी खारिज नहीं किया-

वहीं इरफान पठान ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना और स्कॉट स्टायरिस ने एक सरप्राइज नाम बताया। उनका कहना था कि निश्चित तौर पर यह एक न्यूजीलैंड का खिलाड़ी होगा जिसमें केन विलियमसन या फिर डेवॉन कॉन्वे होंगे।

वैसे इन पूर्व खिलाड़ियों ने तो अपनी अपनी राय बता दी है, अब आप क्या सोचते हैं कि साउथहैंपटन में 18 जून को शुरू हो रहे खिताबी मुकाबले में कौन सा बल्लेबाज सबसे बड़ा स्कोरर बनकर सामने आएगा?

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, June 8, 2021, 13:31 [IST]
Other articles published on Jun 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X