WTC : किसने बनाए सर्वाधिक रन, किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, ये रही पूरी जानकारी

Marnus Labuschagne, Joe Root, 5 highest run scorer in WTC 2021| Oneindia Sports

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला सीजन अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। न्यूजीलैंड ने बुधवार (23 जून) को साउथेम्प्टन में भारत के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज करते हुए चैंपियनशिप जीती। विश्व टेस्ट चैंपियंस के लिए दो साल की खोज का अंत कीवी टीम ने ट्रॉफी उठाने के साथ किया, लेकिन इसके साथ डब्ल्यूटीसी चार्ट पर हावी होने वाले खिलाड़ियों की सूची भी आ गई। उनके शानदार प्रदर्शन ने टेस्ट क्रिकेट को एक नई पहचान देने का काम किया। आइए जानें किस खिलाड़ी ने क्या रिकाॅर्ड बनाया-

सचिन ने कोहली और पुजारा को घेरा, बताया हार का मुख्य कारणसचिन ने कोहली और पुजारा को घेरा, बताया हार का मुख्य कारण

किसने बनाए सर्वाधिक रन?

किसने बनाए सर्वाधिक रन?

मार्नस लाबुछाने डब्ल्यूटीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादार बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्हें डब्ल्यूटीसी के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में 23 पारियों में 72.82 की औसत से 1675 रन बनाए।

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

भारत के प्रमुख गेंदबाज, आर अश्विन का स्पिन जादू और गेंदबाजी का अनुभव डब्ल्यूटीसी में स्पष्ट था। साउथेम्प्टन में डब्ल्यूटीसी के अंतिम दिन, अश्विन पैट कमिंस को पीछे छोड़ते हुए टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने 26 पारियों में कुल 71 विकेट लिए।

WTC: न्यूजीलैंड पहली बार घर ले जाएगा टेस्ट गदा, विजेता के तौर पर मिले 1.6 मिलियन डॉलर

डब्ल्यूटीसी में सर्वाधिक कैच

डब्ल्यूटीसी में सर्वाधिक कैच

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टूर्नामेंट के सर्वाधिक कैच लेने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे और उन्होंने 20 मैचों में 34 कैच लपके।

सर्वाधिक शतक, अर्धशतक

मार्नस लाबुछाने डब्ल्यूटीसी में सबसे सफल बल्लेबाज के रूप में उभरे और इस सूची में भी शीर्ष पर रहे। उन्होंने 14 बार 50 रन को पार किया और 23 पारियों में 72.82 की बल्लेबाजी औसत के साथ पांच शतक बनाए।

सर्वाधिक पांच विकेट

सर्वाधिक पांच विकेट

न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन डब्ल्यूटीसी में सबसे अधिक पांच विकेट लेने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में उभरे। साउथेम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के खिलाफ उनका गेंदबाजी स्पेल कमाल का था। उन्होंने 2020 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और केवल एक वर्ष की अवधि में, वह इस प्रतिष्ठित रिकॉर्ड के मालिक हैं। उन्होंने 5 बार एक पारी में 5 या इससे अधिक विकेट लिए।

सर्वाधिक विकेटकीपिंग आउट

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन के नाम WTC में एक विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा आउट करने का रिकॉर्ड है। पेन की विकेटकीपिंग अक्सर विभिन्न कारणों से चर्चा का केंद्र थी। चाहे वह स्टंप के पीछे से उनकी कमेंट्री हो या आउट होने का पैटर्न। उन्होंने 28 पारियों में 65 बार बल्लेबाज आउट किए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, June 24, 2021, 14:58 [IST]
Other articles published on Jun 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X