कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं हुआ युवराज सिंह का चयन, कह दी दिल की बात

Posted By:
Yuvraj Singh clears Yo-Yo test, says wil not give up till 2019 | वनइंडिया हिंदी

कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं हुआ युवराज सिंह का चयन, कह दी दिल की बात

नई दिल्ली। भारतीय चयनकर्ताओं ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में कई नए चेहरे शामिल हुए लेकिन एक बार फिर से भारत के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं मिली।

इससे पहले यह माना जा रहा था कि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट कोहली और शिखर धवन समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद शायद युवराज सिंह को मौका मिल ही जाएगा लेकिन सेलेक्टर्स ने इसके विपरीत जाकर युवा चेहरों को मौका देना सही समझा।

टीम की घोषणा करने के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, कि 'फिटनेस की वजह से युवराज को टीम में जगह नहीं मिली, इसके अलावा उन्होंने हाल के दिनों में किसी चुनौतीपूर्ण प्रतिस्पर्धा में हिस्सा भी नहीं लिया है।'

हालांकि टीम में जगह न बना पाने के बावजूद युवराज सिंह ने श्रीलंका में आयोजित यूनिसेफ के एक कार्यक्रम में कहा कि 'भले ही मैं नाकाम रहा हूं। लेकिन, 2019 वर्ल्ड कप तक तक उम्मीद नहीं छोडूंगा।'

युवराज सिंह ने आगे कहा- "मैं फिटनेस टेस्ट में फेल हो रहा हूं। हालांकि, पिछले 3 फिटनेस टेस्ट मैं पास नहीं कर पाया लेकिन कल रविवार को मैंने ये टेस्ट पास कर लिया है। मैं अपने करियर को लेकर कोई भी फैसला स्वयं करूंगा। मैं असफलता से नहीं डरता। मैं उतार चढ़ावों गुजरा हूं। इससे आप मजबूत बनेंगे और अगले स्तर पर पहुंचेंगे।"

युवी ने कहा कि, "एक सफल पुरुष बनने के लिए आपका असफल होना जरूरी है। मैं पहले की तरह कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं 2019 तक क्रिकेट खेल सकता हूं।"

Story first published: Tuesday, December 5, 2017, 16:29 [IST]
Other articles published on Dec 5, 2017
Please Wait while comments are loading...