'500 टेस्ट विकेट मजाक नहीं होते': युवराज ने फैंस से कहा- ब्रॉड पर लगे 6 छक्कों की बात मत करो

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को आश्चर्यजनक रूप से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया गया था, जब से उन्हें दूसरे टेस्ट में शामिल किया गया था, उन्होंने अपने सभी आलोचकों को चुप करा दिया। जेसन होल्डर एंड कंपनी के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन, ब्रॉड ने क्रिकेट इतिहास की पुस्तकों में भी अपना नाम दर्ज कराया क्योंकि वह टेस्ट करियर में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के एलीट क्लब में शामिल हो गए।

500 विकेट लेकर भी फैंस को याद आए 6 छक्के-

500 विकेट लेकर भी फैंस को याद आए 6 छक्के-

लेकिन दुर्भाग्य में भारत में अभी भी अधिकांश क्रिकेट प्रशंसक ब्रॉड को ऐसे गेंदबाज के तौर पर अधिक जानते हैं जिनको युवराज सिंह ने 2007 में लगातार छह छक्के लगाए थे। यहां तक जब ब्रॉड ने 500वां विकेट पूरा किया तब भी कई प्रशंसकों ने उनको 6 छक्कों की याद दिलाकर खिल्ली उड़ाई थी। ऐसे में अब युवराज सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर आकर ब्रॉड के खिलाफ हो रहे इस अन्याय को रोकने का फैसला किया।

होल्डर ने कहा- केवल इन 2 देशों के साथ खेलने से होती है हमारी कमाई, बाकी सब जगह नुकसान

युवराज को खुद आकर करना पड़ा ट्वीट-

युवराज को खुद आकर करना पड़ा ट्वीट-

युवराज ने ट्वीट करते हुए कहा- "मुझे यकीन है कि हर बार मैं स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में कुछ लिखूंगा, तो लोग उन 6 छक्कों के बारे में बात करेंगे!" आज मैं अपने सभी प्रशंसकों से अनुरोध करता हूं कि उन्होंने जो हासिल किया है, उसकी सराहना करें! 500 टेस्ट विकेट कोई मजाक नहीं है, यह कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ संकल्प लेता है। ब्रॉडी आप एक लीजेंड हैं! सलाम। "

बता दें कि जब युवराज ने 2007 के विश्व टी 20 में एक ओवर में छह छक्कों के लिए ब्रॉड के ओवर को चुना था तो यह भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए सबसे प्रतिष्ठित क्षणों में से एक बन गया था। दरअसल पंजाब के इस बल्लेबाज को इंग्लिश ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उकसाया और इसका खामियाजा ब्रॉड को भुगतना पड़ा।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंदबाजों की कुलीन सूची में प्रवेश किया

स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंदबाजों की कुलीन सूची में प्रवेश किया

मंगलवार को ब्रॉड टेस्ट में 500 विकेट हासिल करने वाले खेल के इतिहास में केवल सातवें गेंदबाज बन गए। ब्रॉड ने माइलस्टोन तक पहुंचने के लिए विंडीज के बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट का विकेट लिया। संयोगवश, ब्रैथवेट जेम्स एंडरसन के भी 500वें टेस्ट शिकार थे। एंडरसन ने 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में यह उपलब्धि हासिल की थी।

पाकिस्तान के खिलाफ वाल्श का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका-

पाकिस्तान के खिलाफ वाल्श का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका-

जिन गेंदबाजों ने टेस्ट विकेटों की सबसे अधिक संख्या का दावा किया है, उनमें दिग्गज श्रीलंकाई मुथैया मुरलीधरन 800 टेस्ट विकेटों की सूची में सबसे आगे हैं, इसके बाद शेन वार्न (708), अनिल कुंबले (619), जेम्स एंडरसन (589 *), ग्लेन मैकग्राथ (563) और कर्टनी वाल्श (519) हैं। अब पाकिस्तान के खिलाफ एंडरसन की नजरें 600 विकेटों पर और ब्रॉड की नजरें वाल्श का रिकॉर्ड तोड़ने पर होंगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 29, 2020, 14:53 [IST]
Other articles published on Jul 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X