युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी- ये खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान, बदल देता है मैच

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने युवा विकेटकीप-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उनको लगता है कि पंत अपने तरीके से परिपक्व हो गए हैं और वह भविष्य में भारत के कप्तान बनने के लिए एक उपयुक्त विकल्प की तरह दिखते हैं। युवराज, जिन्होंने खुद भारत की दो विश्व कप जीत (2007 और 2011) में एक अभिन्न भूमिका निभाई है, उन्हें लगता है कि पंत की तुलना महान विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से की जा सकती है।

जब इन 2 दिग्गजों ने किया गांगुली को रुलाने का फैसला, चली थी ये चालजब इन 2 दिग्गजों ने किया गांगुली को रुलाने का फैसला, चली थी ये चाल

बदल देता है मैच

बदल देता है मैच

युवराज ने कहा, "मैं किसी को देखता हूं तो वो ऋषभ पंत है, जो एडम गिलक्रिस्ट की तरह खेलता है जो मैच को बदल देता है। गिलक्रिस्ट ने मैदान पर आकर टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख ही बदल दिया था और मुझे लगता है कि ऋषभ भी ऐसा ही कर सकता है।''

डीसी का नेतृत्व करते हुए ऋषभ पंत ने अविश्वसनीय काम किया

डीसी का नेतृत्व करते हुए ऋषभ पंत ने अविश्वसनीय काम किया

युवराज सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, "मैं ऋषभ को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं। क्योंकि वह हंसी-मजाक करने वाला, चुलबुला और इधर-उधर बात करने वाला है। लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है क्योंकि मैंने उसे तब देखा था जब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के लिए कप्तानी कर रहा था। उन्होंने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए, आने वाले वर्षों में लोगों को उन्हें भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए।" पंत इस समय इंग्लैंड में हैं और यह देखने वाली बात होगी कि 4 अगस्त से शुरू हो रही घरेलू सीरीज में भारत की अहम टेस्ट सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

 पत ने जगह पक्की करने के लिए की पूरी कोशिश

पत ने जगह पक्की करने के लिए की पूरी कोशिश

ऋषभ पंत माैजूदा समय ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो भारत को मुसीबत के समय बचाने के लिए काम करते हैं। वह जिस तरह से इतनी कम उम्र में अपना जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं, उससे निश्चित रूप से उनकी काफी सराहना हुई है। हालांकि, पंत के लिए सब कुछ आसान नहीं था जब उन्होंने भारतीय सेटअप में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की। लापरवाही से अपना विकेट देने और कुछ अनावश्यक शॉट खेलने के लिए उनकी लगातार आलोचना हो रही थी।

उस समय के बाद, पंत अपने बढ़ते भार को लेकर परेशान होने लगे और आईपीएल का 2020 संस्करण उनके लिए कठिन साबित हुआ। हालांकि, उन्होंने अपनी छवि पूरी तरह से बदल दी जब वह भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए और मेजबान टीम के गेंदबाजों को अपनी पूरी ताकत से झटका दिया। वह अजेय लग रहा था और उसने गाबा में जो कुछ भी बनाया वह दुनिया के लिए देखने लायक बन गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 8, 2021, 15:47 [IST]
Other articles published on Jul 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X