अगर विराट पर है ज्यादा वर्कलोड, तो टी20 में इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान: युवराज सिंह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में विश्व कप के बाद क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों के हिसाब से अलग कप्तान बनाने की प्लानिंग के बारे में काफी बातें उड़ी थी। तब माना जा रहा था कि रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया जा सकता है और विराट टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी पहले की तरह से करते रहेंगे। लेकिन कुछ ही समय बाद कैरेबियाई दौरा हुआ और विराट ने एक बार फिर से तीनों फार्मेट में कप्तानी की कमान संभालकर सभी कयासों का अंत कर दिया। इसके बावजूद भी विराट-रोहित को लेकर कप्तानी की बातें पूरी तरह से खत्म नहीं हुई हैं।

'टीम मैनेजमेंट तय करे विराट का वर्कलोड'

'टीम मैनेजमेंट तय करे विराट का वर्कलोड'

भारत के हरदिल अजीज पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने इसको लेकर ताजा बयान दिया है। इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने सुझाव दिया है अगर विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कप्तानी को लेकर ज्यादा वर्कलोड महसूस करते हैं तो रोहित शर्मा को टी-20 क्रिकेट में कप्तानी देने पर विचार किया जा सकता है। रोहित शर्मा पहले ही टीम इंडिया के सीमित ओवर क्रिकेट में उपकप्तान हैं और वह आईपीएल में भी अपनी कप्तानी योग्यता साबित कर चुके हैं। रोहित आईपीएल में सबसे सफल कप्तान रहे हैं और उनकी अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड चार बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है।

रोहित शर्मा हो सकतें हैं अच्छे कप्तान-

रोहित शर्मा हो सकतें हैं अच्छे कप्तान-

युवराज ने इस बारे में बात करते हुए बताया, 'पहले केवल दो ही फार्मेट होते थे- वनडे और टेस्ट, इसलिए तब केवल एक कप्तान रखना परफेक्ट होता था। अब तीन फार्मेट हैं और अगर विराट को अपना कार्यभार ज्यादा महसूस होता है, तो वे टी-20 फार्मेट में किसी और को कप्तानी देने पर विचार कर सकते हैं। रोहित काफी सफल कप्तान रहे हैं।' युवराज ने यह बात आज तक न्यूज चैनल से बात करते हुए कही है। युवराज ने कहा, 'टीम मैनेजमेंट को ये तय करना होगा कि विराट कितना वर्कलोड ले सकते हैं। क्या उनको टी-20 में किसी और को आजमाना चाहिए? ये पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि वे भविष्य की ओर किस तरह से जाना चाहते हैं।'

रिटायरमेंट को लेकर युवराज सिंह ने तोड़ी चुप्पी, BCCI और चयनकर्ताओं पर जमकर बरसे

युवराज का करियर शानदार रहा है-

युवराज का करियर शानदार रहा है-

युवराज सिंह ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 304 वनडे और 58 टी20 इंटनैशनल मैच खेले हैं, जिनमें क्रमश: 8,701 और 1,177 रन अपने नाम किए हैं। जनवरी 2017 में ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू वनडे सीरीज में कटक के मैदान पर 127 बॉल में 150 रन की पारी खेली थी। युवी के वनडे करियर का यह सर्वोच्च स्कोर भी है। इसके बाद वह टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे और उन्हें इंग्लैंड में आयोजित हुई चैंपियन्स ट्रॉफी (2017) में खेलने का मौका मिला।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 27, 2019, 14:48 [IST]
Other articles published on Sep 27, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X