तस्कीन और मुजारबानी को मैदान पर गुस्सा दिखाना पड़ा महंगा, ICC ने ठोका जुर्माना

Blessing Muzarabani and Taskin Ahmed fined for breaching ICC Code of Conduct | Oneindia Sports

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाड़ी तस्कीन अहमद और जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी को मैदान पर गुस्सा दिखाना महंगा पड़ गया है। दोनों पर हरारे में एकतरफा टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया था। ऐसे में दोनों पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यही नहीं, खिलाड़ियों के खाते में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है।

आखिर क्या हुआ था?
बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में जारी एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन तस्कीन अहमद और मुजारबानी के बीच खींचातानी देखने को मिली। दोनों एक दूसरे के साथ भिड़ने के लिए आगे बढ़े, वहीं कुछ कहते भी नजर आए। तस्कीन फाॅर्म में थे। बांग्लादेश की पहली पारी का जब 85वां ओवर मुजारबानी फेंकने आए तो उन्होंने इस दाैरान चाैथीं गेंद बाउंसर मारी जिसे तस्कीन ने खाली जाने दिया। हालांकि, इस दाैरान तस्कीन ब्रेक डांस करते हुए गेंदबाज को चिढ़ाते हुए दिखे। इसके बाद मुजारबानी तस्कीन के पास गए आैर दोनों के बीच बहस देखने को मिली।

धोनी भाई बताते हैं मेरी खामिया, फाॅफ पूछते हैं सवाल : गायकवाड़धोनी भाई बताते हैं मेरी खामिया, फाॅफ पूछते हैं सवाल : गायकवाड़

दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती स्वीकार कर लील है और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया। मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और लैंग्टन रुसेरे, तीसरे अंपायर इकोनो चाबी और चौथे आधिकारिक फोरस्टर मुटिजवा ने आरोप लगाए। बता दें कि लेवल एक के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम जुर्माना, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक शामिल हैं।

गाैर हो कि मुजरबानी पहली पारी में गेंद से प्रभावशाली थे। उन्होंने नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, सलामी बल्लेबाज सैफ हसन और टेल-एंडर एबादोट हुसैन के चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। हालांकि, बांग्लादेश ने पहली पारी में 468 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जहां तक ​​तस्कीन की बात है तो उन्होंने पहली पारी में 11 चौकों की मदद से करियर की सर्वश्रेष्ठ 75 रन की पारी खेली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, July 10, 2021, 10:59 [IST]
Other articles published on Jul 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X