OMG : खतरनाक बाउंसर से हुए हेलमेट के दो टुकड़े, डर गए सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी

हरारे। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां बल्लेबाज अपनी घातक बल्लेबाजी से नाम चमकाने का प्रयास करते हैं तो गेंदबाज पूरा दम लगाकर बल्लेबाज को घुटने टेकने पर मजबूर करते हुए सुर्खियां बटोरते हैं। मैदान पर अभी तक कई ऐसे गेंदबाजों द्वारा प्रदर्शन देखने को मिला है जिसने ना सिर्फ बल्लेबाज को बल्कि दर्शकों को भी चाैंकाया। फिलहाल, पाकिस्तान के एक युवा गेंदबाज द्वारा खतरनाक बाउंसर देखने को मिला, जिससे बल्लेबाज के हेलमेट के दो टुकड़े हो गए।

हिमाचल में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम, अटल टनल के पास है स्थित

तेज बाउंसर से टूटा हेलमेट

तेज बाउंसर से टूटा हेलमेट

दक्षिण अफ्रीका के सफल दौरे के बाद पाकिस्तान इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है। पाकिस्तान इस समय जिम्बाब्वे में 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रहा है। सीरीज के दूसरे मैच में यह घटना देखने को मिली। हुआ ऐसा कि हरारे में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 20 वर्षीय अरशद इकबाल ने इस मैच में पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने अपने डेब्यू में शानदार प्रदर्शन किया है। इस बीच, उनकी पारी के 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर गेंद इतनी जोर से लगी कि बल्लेबाजी करने वाले जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज तिनशे कामुनुखामवे का हेलमेट दो भागों में टूट गया।

गेंद अरशद ने फेंकी, जिस पर कामुनुखामवे ने पुल शाॅट खेलने कोशिश की। लेकिन वह गेंद को हिट करने से चूक गए और गेंद उनके हेलमेट पर लगी। नतीजतन, हेलमेट टूट गया और नीचे गिर गया। हालांकि अच्छी खबर यह रही कि बल्लेबाज को किसी प्रकार की चोट नहीं लगी।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

डर गए थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

डर गए थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

कामुनुखामवे के हेलमेट के दो टुकड़े देखकर सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी डर गए। वह तुरंत बल्लेबाज का हाल पूछने के लिए उनके पास पहुंच गए। इसके अलावा फिजियो ने भी तुंरत आकर कामुनुखामवे की जांच की। कामुनुखामवे ने फिर खेलना शुरू किया।

अगर ये खिलाड़ी भारत के लिए खेलता है तो हैरानी नहीं होगी : गावस्कर

मैच नहीं जीत पाया पाकिस्तान

मैच नहीं जीत पाया पाकिस्तान

कामुनुखामवे ने जिम्बाब्वे के लिए सर्वाधिक 34 रन बनाए। उनके अलावा केवल रेगिस चकवा (18), तराईसई मुसाकांडा (13), विजली माधवेर (16) और टेडिवंश मुरूमानी (13) 10 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे। इसलिए जिम्बाब्वे 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना सका। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हसनैन और दानिश अजीज ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। उस्मान कादिर, हैरिस रऊफ, फहीम अशरफ और अरशद इकबाल ने एक-एक विकेट लिया। डेब्यूटिंग अरशद ने अपने 4 ओवर में 1 विकेट लिया और केवल 16 रन बनाए। जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 99 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में जिम्बाब्वे ने 19 रन से मैच अपने नाम कर लिया। तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ चुकी है। सीरीज का निर्णायक मैच अब 25 अप्रैल को होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 23, 2021, 18:31 [IST]
Other articles published on Apr 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X