एएफसी एशियन कप: यूएई को हराकर इतिहास रचना चाहेगा भारत

नई दिल्ली। एएफसी एशियन कप में भारत ने शानदार आगाज करते हुए पहले मैच में थाइलैंड के खिलाफ 4-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को जायेद स्पोर्ट्स सिटी में खेला जाएगा। जहां मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को हराकर भारत पहली बार इस टूर्नमेंट के नॉकआट स्तर में पहुंचना चाहेगा। टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 55 साल बाद जीत के साथ आगाज किया है। यूएई अभी विश्व रैंकिंग में 79वें, जबकि भारत 97वें स्थान पर है। पहले मैच में थाईलैंड के खिलाफ भारत ने पहले हाफ में 1-1 से बराबरी के बाद दूसरे हाफ में तीन गोल दागकर यादगार जीत दर्ज की।

आठ साल बाद हो रही है भिड़ंत:

फुटबॉल के मैदान पर आठ साल भारत की भिड़ंत यूएई से होगी। इससे पहले दोनों 2011 में फीफा विश्व कप क्वॉलिफायर में दोनों का आमना सामना हुआ था। इन दो मुकाबलों में से एक ड्रॉ रहा था एक में भारत को हार मिली थी।

भारतीय कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा, 'हमारी टीम काफी युवा है और इस कारण वह काफी रोमांचित है। मेजबान टीम के साथ होने वाला मैच काफी अलग होगा क्योंकि वह काफी मजबूत है। मेरे खिलाड़ियों के लिए यूएई उनकी राह में खड़ी सिर्फ दूसरी टीम है।'

यह भी पढ़ें- कर्फ्यू और हालात को 'किक' मारकर कश्मीर की पहली महिला फुटबॉलर बनी नादिया निगहत

यूएई के कोच जाचेरोनी ने कहा, 'हमारे खिलाड़ी पहले मैच में अपनी संघर्षशक्ति नहीं दिखा सके थे। हम भारत के खिलाफ यह गलती नहीं करेंगे। हम बदली हुई मानसिकता के साथ मैदान पर उतरेंगे।

भारतीय टीम

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, विशाल कैथ

डिफेंडर: प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, अनस एदाथोडिका, सलाम रंजन सिंह, सार्थक गोलुई, सुभाशीष बोस और नारायण दास

मिडफील्डर: उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, प्रणॉय हल्दर, अनिरुद्ध थापा, विनीत राय, रॉलिगं बोर्गेस, जर्मनप्रीत सिंह, अशिक कुरुनियान, हालीचरण नारजारे

फॉरवर्ड: सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुआ, बलवंत सिंह, सुमित पस्सी

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, January 10, 2019, 20:58 [IST]
Other articles published on Jan 10, 2019
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X