तालिबान का खाैफ, नहीं रहा अफगानी फुटबाॅलर, अमेरिकी विमान से गिरा था नीचे

काबुल : अफगानिस्तान इस समय तालिबान के कब्जे में है। वहां लोगो में भगदड़ मची हुई है क्योंकि उन्हें तालिबान के कड़े कानून का शिकार होने का खतरा है। तालिबान ने जब काबुल एयरपोर्ट पर कब्जा किया तो वहां काफी भगदड़ मच गई। अफगानी लोगों ने पलायन करना शुरू किया, लेकिन इस दाैरान देखने को मिला कि सैंकड़ों लोग हवाई जहाज में चढ़ने के लिए उताबले हो गए। सोमवार को अमेरिकी विमान ने जब उड़ान भरी तो तीन लोग लटक गए, जिनकी ऊंचाई पर जाने के बाद नीचे गिरने से माैत हो गई। अब पुष्टि हुई है कि विमान से नीचे गिरने वालों में एक शख्स अफगानिस्तान की राष्ट्रीय फुटबाॅल टीम का खिलाड़ी जकी अनवारी था।

अफगान समाचार एजेंसी एरियाना ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जकी अनवारी की सोमवार को काबुल हवाई अड्डे पर एक अमेरिकी विमान से गिरने से मौत हो गई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी खूब वाययल हुई थी जिसमें देखा जा रहा था कि कैसे लोग उड़ान भरने जा रहे हवाई जहाज के साथ लटक रहे हैं। एरियाना ने कहा कि 19 साल के जकी अनवारी यूएसएएफ बोइंग सी-17 से गिरे थे और मौत की पुष्टि खेल महानिदेशालय ने की थी।

अफगान के क्रिकेट बोर्ड पर Taliban का कब्जा, साथ में नजर आया पूर्व क्रिकेटरअफगान के क्रिकेट बोर्ड पर Taliban का कब्जा, साथ में नजर आया पूर्व क्रिकेटर

अनवारी उन हजारों अफगानों में से एक थे, जो सोमवार को हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आए थे। वह कथित तौर पर एक सी-17 विमान के पहिए पर चढ़ गए, लेकिन ऊंचाई पर जाकर गिर गए। जकी अनवारी के शरीर के पंखों से टकराने से टुकड़े-टुकड़े हो गए जिके अवशेष अमेरिकी वायु सेना के सी -17 परिवहन विमान में पाए गए थे।

काबुल हवाई अड्डे से नए वीडियो सामने आए हैं जिसमें महिलाओं को फाटकों और कांटेदार तारों के बाहर से मदद के लिए रोते हुए दिखाया गया है, जो सैनिकों से उन्हें अंदर जाने की गुहार लगा रही हैं। वीडियो में महिलाओं को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हमारी मदद करो, तालिबान आ रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
भविष्यवाणियों
VS

Read more about: zaki anwari death
Story first published: Thursday, August 19, 2021, 22:40 [IST]
Other articles published on Aug 19, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X