फुटबॉल का युवराज सिंह! कैंसर को पछाड़ 6 महीने बाद वापसी करेगा फुटबॉलर

Posted By:
After Fighting cancer, footballer yeray alvarez named in athletic club u23 squad

नई दिल्ली। भारतीय धुरंधर क्रिकेटर युवराज सिंह के बारे में हर कोई जानता है। भारत को 2011 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह कैंसर के बावजूद वर्ल्डकप खेल रहे। खुद युवी ने खुलासा किया था कि उन्हें खेल के दौरान खून की उल्टियां आ रहीं थी लेकिन खेल के प्रति अपने जुनून को उन्होंने कम नहीं होने दिया और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वर्ल्डकप के बाद युवी ने कैंसर को पछाड़ा और फिर से क्रिकेट में वापसी की। कुछ ऐसी ही कहानी है इस फुटबॉलर की।

एथलेटिक बिलबाओ के डिफेंडर येरे अल्वारेज कैंसर से जूझने के छह महीने बाद मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। बुधवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग के अंडर-23 मैच में स्वांसी सिटी के खिलाफ खेलेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जून में उन्हें स्पेन की अंडर-21 टीम से अपना नाम वापस ले लिया था।

दरअसल 23 दिसंबर 2016 को उन्हें कैंसर होने का पता चला था जिसके चलते उन्होंने खेलने से मना कर दिया था। बता दें कि स्पेन के इस खिलाड़ी ने 21 मई से मैदान पर कदम नहीं रखा है। हालांकि कीमोथैरेपी के बाद नवंबर के अंत में वह टीम के साथ जुड़े थे। और अब मैदान में लौट रहे हैं।

Story first published: Wednesday, December 20, 2017, 14:31 [IST]
Other articles published on Dec 20, 2017
Please Wait while comments are loading...
POLLS