सोमालिया के दिग्गज फुटबॉलर अब्दुल कादिर की कोरोना वायरस से हुई मौत

नई दिल्ली। दुनिया भर में कहर बरसाने वाले कोरोना वायरस का प्रकोप खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा है। खेल आयोजनों के रद्द होने के बाद अब यह महामारी खिलाड़ियों को अपना शिकार बना रही है और लोगों को निगलने का काम कर रही है। इस बीमारी के चलते एक और दिग्गज फुटबॉलर की मौत हो गई है। सोमालिया के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी अब्दुल कादिर मोहम्मद फराह की इस वायरस के चलते मौत हो गई है। वह इस वायरस के चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाले पहले अफ्रीकी फुटबॉलर हैं।

अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ (सीएएफ) और सोमाली फुटबॉल महासंघ (एसएफएफ) ने सोमालिया के इस दिग्गज खिलाड़ी की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि 59 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी ने नॉर्थ ईस्ट लंदन में अपनी आखिरी सांसे ली।

Coronavirus: घर से दूर फंसा कीवी क्रिकेटर, वापस जाने के लिये लोगों से मांग रहे पैसे

बेलेडव्येने शहर में 15 फरवरी 1961 को जन्में फराह फिलहाल सोमालिया सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय में सलाहाकार के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने 1976 में पहली बार अपने देश के लिये राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी और मैच खेला था।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने इससे पहले स्पेन के युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया को अपना शिकार बनाया था। वह महज 21 साल के थे और एटलेटिको पोटार्डा अल्टा के साथ भी काम कर चुके थे। वही ल्यूकेमिया से पीड़ित थे जिसके चलते वह कोरोना वायरस संक्रमण से नहीं लड़ सके।

कोरोनावायरस से लड़ने के लिये 'पठान ब्रदर्स' ने बढ़ाया हाथ, जरूरतमंदों को दान किये 4000 मास्क

ग्रेसिया के स्वास्थ्य में जब कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखे तो उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मलागा में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले वो सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं।

बता दें कि विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस 'कोविड 19' का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 21,116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,65,163 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, March 26, 2020, 17:54 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X