ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में 20 जुलाई से होगा फीफा महिला वर्ल्ड कप 2023

नई दिल्लीः फीफा ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2023 महिला विश्व कप की तारीखों की घोषणा की, जिसमें टूर्नामेंट 20 जुलाई से अगस्त के बीच खेला जाएगा। 2023 टूर्नामेंट पहला होगा जिसमें 32 टीमें होंगी, यह, और 10 स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे।

फीफा ने गुरुवार को कहा कि नया इंटर-कॉन्फेडरेशन प्लेऑफ, जो अंतिम तीन क्वालीफिकेशन स्पॉट तय करेगा, उसी साल फरवरी 17-23 से आयोजित किया जाएगा। ऑकलैंड का ईडन पार्क 2023 विश्व कप ओपनर की मेजबानी करेगा, जबकि फाइनल सिडनी के स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

यह प्रतियोगिता साल 2019 के वर्ल्ड कप की तुलना में 6 सप्ताह पहले ही शुरू हो रही है। 2019 का फाइनल मुकाबला संयुक्त राज्य अमेरिका ने जीता था। 2023 का फाइनल मुकाबला 20 अगस्त को सिडनी में खेला जाएगा।

प्रतियोगिता के अंत में महिला विश्व कप को इंग्लिश प्रीमियर लीग और यूरोपीय पुरुष फुटबॉल में अन्य घरेलू प्रतियोगिताओं के साथ ओवरलैप देखना पड़ सकता है।

इस खिलाड़ी की वजह से नहीं मिलती टीम में कुलचा को जगह, युजवेंद्र चहल ने लिया नाम

मेलबर्न, ब्रिस्बेन, एडिलेड और पर्थ भी ऑस्ट्रेलिया में खेलों की मेजबानी करेंगे, जिसमें न्यूजीलैंड के डुनेडिन, हैमिल्टन और वेलिंगटन वैश्विक इवेंट के लिए नौ मेजबान शहरों को पूरा करेंगे, जिसमें पहली बार 32 टीमें होंगी।

इस साल के अंत में घोषित किए जाने वाले पूरे कार्यक्रम के साथ सह-मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का एक-एक सेमीफाइनल होगा। चार बार के विजेता संयुक्त राज्य अमेरिका गत चैंपियन हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, May 21, 2021, 14:30 [IST]
Other articles published on May 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X