कतर 2022: भव्य आयोजन के साथ दुनिया के सामने लॉन्च हुआ अल बिन अली स्टेडियम

Fifa World Cup 2022 कतर, 20 दिसंबर: अल रयान में अहमद बिन अली स्टेडियम ने कतर नेशनल डे पर 48वें आमिर कप फाइनल की मेजबानी की और यह फीफा विश्व कप 2022 के टूर्नामेंट का उद्घाटन करने वाला चौथा पूरी तरह से चालू स्थान हो गया।

भारत की सबसे बड़ी निर्माण फर्म, लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एलएंडटी) और कतरी के ठेकेदार के साथ, अल बालाघ ट्रेडिंग एंड कॉन्ट्रैक्टिंग ने आर्किटेक्चर में चमत्कार का निर्माण किया है।

स्टेडियम - जो अल रेयान स्पोर्ट्स क्लब का नया घर बन जाएगा - मध्य पूर्व और अरब दुनिया में पहले फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार होने के लिए खलीफा इंटरनेशनल, अल जानौब और एजुकेशन सिटी का अनुसरण करता है। 40,000 क्षमता वाले स्थल में 2022 के दौरान 16 चरणों के दौर के सात मैचों की मेजबानी होगी।

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बाबर आजम का खेलना संदिग्धNZ vs PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बाबर आजम का खेलना संदिग्ध

संगीत, सांस्कृतिक प्रदर्शन और शानदार दृश्य प्रभावों के साथ एक शानदार प्री-मैच समारोह के बाद, प्रस्तुतकर्ता हमद बिन मोहसिन अल नाइमी और अली बिन रिमा अल मैरिज द्वारा सुनाई गई एक पहेली के साथ, अल सद्द और अल अरबी के बीच का फाइनल मुकाबला हुआ। अल साद ने स्टेडियम के 50% क्षमता की भीड़ के सामने 17वीं बार अमीर कप का दावा करने के लिए 2-1 से मैच जीता।

फीफा अध्यक्ष, गियानी इन्फेंटिनो, जो उपस्थिति में थे, ने एक और कतर 2022 टूर्नामेंट स्थल के सफल समापन के लिए SC (डिलीवरी और विरासत के लिए सुप्रीम कमेटी) की प्रशंसा की।

"अहमद बिन अली स्टेडियम फुटबॉल के लिए एक शानदार स्थल है," इन्फैंटिनो ने कहा।

"माहौल अविश्वसनीय है, पिच के बेहद करीब सीटों के साथ। यहां तक ​​कि सामाजिक रूप से कम भीड़ के साथ, मैं खेल के लिए जुनून महसूस कर सकता था। मुझे यकीन है कि यह 2022 विश्व कप में एक परिपूर्ण फुटबॉल क्षेत्र होगा जब यह मेजबान मैचों के दौरान होगा। "

नया स्थल कतर के मॉल के समीप और अल रिफा स्टेशन से पैदल दूरी पर - दोहा मेट्रो की ग्रीन लाइन पर स्थित है। स्टेडियम की सबसे विशिष्ट विशेषता एक शानदार अग्रभाग है, जिसमें पैटर्न शामिल हैं जो कतर के विभिन्न पहलुओं को दर्शाते हैं: परिवार का महत्व, रेगिस्तान की सुंदरता, देशी वनस्पतियों और जीवों और स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार।

एससी के महासचिव हसन अल थवाडी ने कहा, "कतर नेशनल डे पर 2022 तक अहमद बिन अली स्टेडियम का उद्घाटन सड़क पर एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इस तरह के सफल आयोजन के लिए एक वैश्विक महामारी के दौरान सभी के प्रयासों की जीत है। "

फीफा विश्व कप कतर 2022 एलएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासिर अल खटर ने कहा, "हम अगले साल कतर 2022 के प्रशंसक अनुभव को विकसित करने के लिए उत्सुक हैं, जब हम फीफा क्लब विश्व कप और फीफा अरब कप सहित कई बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी करेंगे। जो पूरे क्षेत्र और दुनिया भर में कतर में फुटबॉल प्रेमियों को उत्साहित करने के लिए निश्चित हैं। "

इस मैच में फुटबॉल जगत के प्रसिद्ध चेहरों ने भाग लिया, जिसमें एशियाई फुटबॉल परिसंघ (AFC) के अध्यक्ष, एच.ई. शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा, और यूईएफए अध्यक्ष, अलेक्जेंडर ineferin। इसके अलावा उपस्थिति में सैमुअल इटो, टिम काहिल, मोहम्मद थारिका और अली अल हब्सी जैसे स्टार नाम थे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
इंडियन सुपर लीग भविष्यवाणियों
VS

Story first published: Sunday, December 20, 2020, 17:37 [IST]
Other articles published on Dec 20, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X