Flashback 2020: प्रीमियर लीग के 5 अनसुने हीरो जिनको नहीं मिला उनका श्रेय

Premier League 2020 नई दिल्लीः फुटबॉल एक टीम गेम हो सकता है लेकिन टीम के सभी खिलाड़ियों को कभी भी उतनी सराहना नहीं मिलती है। जबकि कुछ खिलाड़ियों को उतना ही श्रेय मिलता है, जितने के वे हकदार हैं, ऐसा हमेशा नहीं होता। जहां कुछ मामले ऐसे होते हैं जहां कुछ खिलाड़ी प्रशंसकों से आगे निकल जाते हैं, ऐसे खिलाड़ियों के उदाहरण भी होते हैं जिन्हें वह पहचान नहीं मिलती है जो उन्हें मिलनी चाहिए।

इस लेख में, हम ऐसे ही पांच अनसुने नायकों पर एक नजर डालेंगे, जो किन्हीं कारणों से अपना उचित श्रेय प्राप्त करने से चूक गए हैं। यहां 2020 में प्रीमियर लीग में शीर्ष पांच सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों की सूची दी गई है।

जॉन मैकगिन - एस्टन विला

जैक ग्रीलिश की तरह एस्टन विला में कई अन्य खिलाड़ी हैं जो काफी प्रभावशाली हैं। मैकगिन यकीनन उनके बाद विला पार्क में दूसरा सबसे अच्छे खिलाड़ी रहे है। 26 वर्षीय खिलाड़ी पिछले सत्र में विला मिडफील्ड में उज्ज्वल स्पार्क में से एक था और वह इस सीजन में बहुत अच्छा रहा है और 1 गोल करने के साथ 4 गोल के मौके प्रीमियर लीग गेम्स में बनाए।

Abu Dhabi T10 League में पुणे डेविल्स के साथ जुड़े मोहम्मद आमिरAbu Dhabi T10 League में पुणे डेविल्स के साथ जुड़े मोहम्मद आमिर

जेम्स वार्ड-प्रूव - साउथेम्प्टन

वार्ड-प्रोव्स प्रीमियर लीग में सबसे लंबे समय से सबसे कम समय के खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और मामला अभी भी वही है। 26 वर्षीय इस खिलाड़ी को पिछले सत्र के समापन चरण में प्रबंधक राल्फ हसनहटल ने आर्मबैंड दिया था और तब से, वह अपने खेल को एक और दूसरे स्तर पर ले गया है। इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, अपनी उत्कृष्ट क्षमता के लिए जाने जाते हैं, और अभी खुद को तालिका में चौथे स्थान पर पाते हैं।

पियरे-एमिले होजबर्ज - स्पर्स

होजेबर्ग को जेम्स वार्ड-प्रूव ने रिप्लेस किया था, जो साउथम्पटन के कप्तान के रूप में बदले गए। 25-वर्षीय खिलाड़ी ने जोस मोरिन्हो की गतिशीलता को पूरी तरह से बदल दिया है, क्योंकि लिलीविट्स अभी तालिका के शीर्ष पर बैठते हैं। अथक मिडफील्डर इस सीजन में अपनी स्थिति में सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा है और जल्द ही उसे वह पहचान मिलनी चाहिए जिसकी वह हकदार है।

ओलिवियर गिरौड - चेल्सी

वर्ष 2020 चेल्सी और उनके प्रबंधक फ्रैंक लैम्पर्ड के लिए बहुत अलग हो सकता था यदि ओलिवियर गिरौड के लिए नहीं भी होता तो। यदि पिछले सीजन के समापन चरणों में फ्रेंचमैन के फॉर्म ने कमाल नहीं किया होता, तो ब्लूज चौथे नंबर पर लास्ट सीजन को समाप्त नहीं कर पाते।

फिर भी, लैम्पर्ड ने टेमी अब्राहम और नए हस्ताक्षर करने वाले टिमो वर्नर को अपनी लाइन का नेतृत्व करने के लिए चुना, जो कि 34-21 साल की उम्र से पहले अपनी लाइन का नेतृत्व करने के लिए था जब 2020-21 सीजन की शुरुआत हुई थी, लेकिन एक बार फिर से उनको आर्सेनल के आदमी की ओर मुड़ना पड़ा क्योंकि गिरौद ने एक बार फिर स्टैमफोर्ड ब्रिज में खुद को पहली पसंद के केंद्र के रूप में स्थापित किया।

जियोर्जिनियो विजनलडम - लिवरपूल

पिछले कुछ वर्षों में, हर बार लिवरपूल ने अपने मिडफील्ड को टक्कर दी, यह माना जाता था कि जार्जिनियो विजनलडम अपनी जगह खो देंगे, लेकिन इतने सालों के बाद, वह जेर्गन क्लोप के तहत सबसे अधिक मिनट खेलने वाले खिलाड़ी बने रहे।

विजिल्डम एक सच्चे टीम खिलाड़ी हैं और जो चीज उन्हें बाकी लोगों से अलग करती है, वह है उनका अथक स्वभाव और निरंतरता का स्तर।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
भविष्यवाणियों
VS

Read more about: flashback 2020 premier league
Story first published: Thursday, December 17, 2020, 13:32 [IST]
Other articles published on Dec 17, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X