Football : ब्राजील ने की घोषणा, महिलाओं और पुरुषों की टीम को मिलेगा समान वेतन

नई दिल्ली। ब्राजील फुटबाल परिसंघ (CBF) ने बुधवार को कहा कि उसकी पुरुष और महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीमों को समान वेतन और पुरस्कार राशि मिलेगी। सीबीएफ के प्रमुख रोजेरियो काबोलो ने एक बयान में कहा, "लिंग भेद नहीं है, सीबीएफ पुरुषों और महिलाओं के साथ समान व्यवहार कर रहा है।"

सीबीएफ ने कहा कि उसने दो महिला फुटबॉल समन्वयक, डूडा लुइजेली और एलाइन पेलेग्रिनो को भी नियुक्त किया था। पुरुष और महिला पेशेवर फ़ुटबॉल खिलाड़ियों के बीच असमानता तब से सुर्खियों में रही है जब संयुक्त राज्य अमेरिका की महिला टीम ने पिछले साल यू.एस. सॉकर पर मुकदमा दायर किया था और कमाई और कामकाजी परिस्थितियों में लैंगिक भेदभाव का आरोप लगाया था।

हार से दुखी हैं लियोनल मेसी, छोड़ सकते हैं बार्सिलोना क्लब का साथ

मई में एक अदालत द्वारा टीम के दावों को खारिज कर दिया गया था और निर्णय को तुरंत अपील करने से इनकार कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलियाई फ़ुटबॉल के शासी निकाय ने नवंबर में कहा कि वह खिलाड़ियों के संघ के साथ एक नए सामूहिक सौदेबाजी समझौते पर पहुंचा था जो पुरुषों और महिलाओं की टीमों के बीच "वेतन अंतर को खत्म करता है"। न्यूजीलैंड और नॉर्वे भी अपने पुरुष और महिला खिलाड़ियों के बीच वेतन अंतर को दूर करने के लिए तैयार हो गए हैं। ब्राजील की महिला टीम 2007 में विश्व कप फाइनल और 2004 और 2008 में ओलंपिक फाइनल में पहुंची।

जोफ्रा आर्चर को पता था कि रैना बाहर हो जाएंगे, वायरल हुए 6 साल पुराने ट्वीट

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: football sports brazil
Story first published: Thursday, September 3, 2020, 16:37 [IST]
Other articles published on Sep 3, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X