फुटबॉल लीजेंड पेले ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन, लोगों से की अनुशासन बरकरार रखने की अपील

नई दिल्लीः ब्राजील के फुटबॉल लीजेंड पेले ने खुद को COVID-19 वैक्सीन का टीका लगवाया है और लोगों से सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन करने का आग्रह किया है।

मंगलवार को पेले ने वैक्सीन जैब प्राप्त करने की एक तस्वीर Instagram पर पोस्ट की।

उन्होंने कैप्शन के तौर पर कहा, "आज एक अविस्मरणीय दिन है - मैंने टीका प्राप्त किया! महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। जब तक कई लोग टीका ना लगवा लें तब तक हमें जीवन को संरक्षित करने के लिए अनुशासन रखना चाहिए। कृपया अपने हाथों को धोना जारी रखें और यदि संभव हो तो घर पर रहें।"

उन्होंने आगे कहा, "जब आप बाहर जाते हैं तो कृपया अपना मुखौटा न भूलें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। यदि हम दूसरों के बारे में सोच सकते हैं और एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं तो यह बीत जाएगा।"

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, ब्राजील में COVID-19 मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 10,646,926 है, जबकि 2,57,361 लोग घातक बीमारी के कारण देश में अपना जीवन खो चुके हैं।

पेले को अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और उन्हें फीफा द्वारा "सबसे महान" भी कहा गया है। पूर्व ब्राजीलियाई स्टार 20वीं शताब्दी के सबसे सफल और लोकप्रिय खेल हस्तियों में से थे।

अपने खेल के दिनों के दौरान, पेले दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट थे। 1999 में, उन्हें इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फुटबॉल हिस्ट्री एंड स्टैटिस्टिक्स (IFFHS) द्वारा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द सेंचुरी चुना गया और वह फीफा प्लेयर ऑफ द सेंचुरी के दो संयुक्त विजेताओं में से एक थे।

उसी वर्ष, पेले को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा एथलीट ऑफ द सेंचुरी नामित किया गया था। पेले ने 1,363 खेलों में कुल 1,279 गोल दर्ज किए और यह एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 3, 2021, 14:53 [IST]
Other articles published on Mar 3, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X