जर्मनी को मिली फुटबॉल में करीब 90 सालों की सबसे बड़ी हार, स्पेन ने 6-0 से रौंदा

बर्लिन: जर्मनी, अगले साल होने वाली यूरोपीय फ़ुटबॉल चैंपियनशिप में एक ओवरहाल और टूर्नामेंट के लिए तैयार टीम बनाने की योजना बना रहा है।

स्पेन द्वारा मंगलवार को 6-0 की करारी शिकस्त लगभग 90 वर्षों में उनकी सबसे भारी हार थी और हाल के महीनों में उनके उतार-चढ़ाव के रूप में एक और केस जुड़ गया है।

जर्मनी टीम के कोच लोएव ने "विनाशकारी दिन" के रूप में हार को बताया है, लेकिन कोच ने अपने 14 वें वर्ष के प्रभारी के रूप में, अब अपनी टीम को टूर्नामेंट के पहले दौर में तीसरी बार सीधे बाहर निकलते देखा है।

2014 विश्व कप के विजेता, जर्मनी चार साल बाद टूर्नामेंट समूह चरण में बाहर हो गया। फिर कुछ महीने बाद एक भी गेम जीतने में नाकाम रहने के बाद उन्हें कुछ महीने बाद नेशंस लीग प्रतियोगिता से हटा दिया गया।

कोरोना की वजह से टला भारत में अगले साल होने वाला विश्व कप

उस हार ने लोएव को ओवरहाल की शुरुआत को प्रेरित किया क्योंकि उन्होंने कई विश्व चैंपियन को ड्रॉप किया - जिसमें थॉमस मुलर, जेरोम बोटेंग और मैट्स हम्मेल शामिल हैं और युवा खिलाड़ियों के पक्ष में इन सबको जाना पड़ा।

लेकिन स्पेन से उनकी हार का मतलब था कि वे फिर से ग्रुप स्टेज से नेशंस लीग प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।

"हमने आज देखा कि हम सड़क से उतने नीचे नहीं हैं जितना हमने होने की उम्मीद की थी," लोवेन ने स्पैनिश के खिलाफ अपनी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में कहा।

"पहले गोल के बाद हमने बस संगठित होना छोड़ दिया। यह घातक था। हम उर्जा को खो बैठे और बस सभी स्थानों को खोल दिया। हम अपने गेम प्लान के बारे में भूल गए और बस वहीं बाहर भाग गए।"

जून में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कुछ और वार्म-अप मैचों से पहले जर्मनी अगले मार्च में फिर से खेलेगा।

खिलाड़ियों के एक बड़े पूल के साथ, ओवरहाल अभी भी टूर्नामेंट से सात महीने पहले एक निर्माण स्थल है।

"मुझे अपने खिलाड़ियों पर भरोसा है," लोव ने कहा। "अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम हर चीज पर सवाल करें और खुद पर भी सवाल करें। हमें सही निष्कर्ष निकालना है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, November 19, 2020, 12:11 [IST]
Other articles published on Nov 19, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X